दो खेमों में बंट चुकी है भारतीय टीम’, शोएब अख्तर ने बताया क्यों खराब प्रदर्शन कर रही है विराट सेना

मनोरंजनदो खेमों में बंट चुकी है भारतीय टीम', शोएब अख्तर ने बताया क्यों खराब प्रदर्शन कर रही है विराट सेना

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है और उसे कैंपेन के अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। मौजूदा समय में हालत यह है कि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये अपने 3 मैचों में जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम पर निर्भर होना पड़ रहा है। बुधवार को भारतीय टीम अपने कैंपेन का तीसरा मैच खेलने के लिये अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से और न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम का नेट रन रेट भी काफी खराब हो चुका है। ऐसे में भारतीय टीम को उसके प्रदर्शन के चलते काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर हैरानी जताते हुए बहुत बड़ा दावा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया है कि इसी की वजह से भारतीय टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा है। अख्तर का यह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे मैच से पहले आया है, जहां पर उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर यह प्रदर्शन जारी रहा तो भारतीय टीम को अफगानिस्तान से भी हार का सामना करना पड़ेगा।

दो खेमे में बंटी हुई नजर आ रही है भारतीय टीम

शोएब अख्तर का मानना है कि टी20 विश्वकप में भारतीय टीम ने जिस तरह से अब तक का प्रदर्शन किया है उससे लगता है कि यह टीम दो खेमे में बंटी हुई है, जिसमें से एक धड़ा विराट कोहली के खिलाफ है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए शोएब अख्तर ने यह दावा किया है और कहा कि बतौर खिलाड़ी सभी कोहली का सम्मान करते हैं क्योंकि वह महान बल्लेबाज हैं लेकिन जिस तरह के निर्णय उन्होंने पहले दो मैचों में लिये हैं वह उन्हें खराब कप्तान बनाता है।

उन्होंने कहा,’मुझे भारतीय टीम के अंदर दो खेमे बंटे हुए नजर आ रहे हैं, एक खेमा कोहली के साथ है तो दूसरा कोहली के खिलाफ है। यह बिल्कुल साफ-साफ नजर आ रहा है कि टीम बंटी हुई है। मुझे नहीं पता कि क्यों पर ऐसा हो रहा है। ऐसा इसलिये हो सकता है क्योंकि यह कोहली का आखिरी टी20 विश्वकप होने वाला है या फिर उनके खराब निर्णय लेने की वजह से, जो कि सच है। वह बहुत ही महान खिलाड़ी हैं और हम सब उनकी इज्जत करते हैं पर वो अच्छे कप्तान नहीं हैं।’

टॉस हारते ही भारत ने मान ली थी हार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के एटिट्यूड की भी आलोचना की और कहा कि टॉस हारते ही भारतीय टीम लड़खड़ाती नजर आयी।

उन्होंने कहा,’भारतीय टीम की आलोचना करना जरूरी है क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने न सिर्फ खराब क्रिकेट खेली बल्कि गलत एटिट्यूड के साथ भी उतरे। वह टॉस हारने के बाद से ऐसे खेल रहे थे जैसे मैच हार गये हों। उन्हें किसी भी चीज का आइडिया ही नहीं लग रहा था। भारत को यह समझना चाहिये था कि आप उस वक्त सिर्फ टॉस हारे थे, पूरा मैच नहीं। वो वहां पर मौजूद तो थे लेकिन उनके पास कोई गेमप्लान नहीं था।’

अफगानिस्तान से भी हारेगा भारत

शोएब अख्तर ने आगे बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है उसे देखते हुए इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि अगर वो अफगानिस्तान के हाथों हार जाये। अफगानिस्तान की टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और उनके पास बहुत शानदार गेंदबाजी लाइनअप है। अगर भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने फिर ऐसे ही हथियार डाल दिये या फिर 160-170 के स्कोर पर सरेंडर कर दिया तो इसमें कोई शक नहीं कि अफगानिस्तान की टीम जीत के लिये जायेगी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles