Twitter नए फीचर की कर रहा है टेस्टिंग, आपके हर ट्वीट का रखेगा हिसाब, दिखे और क्या खास है

मनोरंजनTwitter नए फीचर की कर रहा है टेस्टिंग, आपके हर ट्वीट का रखेगा हिसाब, दिखे और क्या खास है

टि्वटर एक फीचर की टेस्टिंग पर काम कर रहा है. इस फीचर के तहत टि्वटर अब आपकी हर ट्वीट का हिसाब किताब रखेगा, वो होम पेज पर दिखाएगा कि आपने एक महीने में कितनी ट्वीट की हैं.

रिवर्स इंजीनियर्स ने इस फीचर के बारे में एक महीने पहले जानकारी दी थी कि टि्वटर एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है. लेकिन आज सुबह से कुछ यूजर्स के अकाउंट पर ये फीचर दिखाई देने लगा है.

ये फीचर उन लोगों के लिए काफी जरूरी होगा जो दिनभर में अपना काफी वक्त इस ऐप पर बिताते हैं. लेकिन ये एक काफी मददगार मैट्रिक साबित होगा, जिसके तहत ये पता चलेगा कि एक महीने में कौन कितनी ट्वीट करता है. इससे साफ हो जाएगा जिसको आप फॉलो करने जा रहे हैं, वो हर महीने कितना ट्विटर इस्तेमाल करता है.

टेक क्रंच वेबसाइट के मुताबिक टि्वटर के स्पोकपर्सन ने बताया कि ‘ये हमारे जारी एक्सपेरिमेंट का एक हिस्सा है. जहां हम अपने यूजर्स को ये बताना चाहते हैं कि जिसको आप फॉलो करने जा रहे हैं, वो कितना ट्विटर इस्तेमाल करता है ताकि वो अपने भविष्य का इंगेजमेंट इस आधार पर तय कर सकते हैं’.

क्या यूजर को पसंद आएगा ये फीचर?

टि्वटर जो ये नया फीचर लेकर आ रहा है, सवाल है कि क्या ये वाकई यूजर्स को पसंद आएगा. ये साफ साफ इस ओर इशारा करेगा कि आप कितना ट्विटर इस्तेमाल कर रहे हैं. 2019 में छपी Pew रिसर्च सेंट के मुताबिक 10 फीसदी ट्विटर यूजर्स ही प्लेटफॉर्म पर 80 फीसदी ट्वीट करते हैं. इस रिसर्च में ये भी सामने आया था कि भारत में औसतन एक यूजर महीने में दो बार ही ट्वीट करता है. आखिरी तिमाही के मुताबिक टि्वटर ने अपने 23.7 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स को मोनिटाइज किया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles