मुंबई| कर्नाटक में मुसलमान छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बीच बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने मजाकिया अंदाज में अपनी राय पेश की है।ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)  का मानना है कि महिलाओं को क्या पहनना चाहिए, इसका चुनाव करने का अधिकार केवल महिलाओं के पास ही होना चाहिए।

बता दें कि हिजाब विवाद इस साल की शुरुआत में तब शुरू हुआ जब तटीय जिले उडुपी की कुछ मुस्लिम लड़कियों ने यह कहते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया कि उन्हें हिजाब पहनने के कारण कॉलेज में प्रवेश से वंचित कर दिया गया। लड़कियां यह भी चाहती थीं कि शांति, सद्भाव और सार्वजनिक व्यवस्था को भंग करने वाले किसी भी कपड़े पर प्रतिबंध लगाने वाले सरकारी आदेश को रद्द कर दिया जाए।

इस मामले पर अपनी राय साझा करते हुए, ट्विंकल ने रविवार को एक ट्वीट किया। अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)  लिखती हैं, “बुर्का, हिजाब और यहां तक कि घूंघट ने भी किसी-न-किसी तरह धार्मिक और सांस्कृतिक निर्माण में अपना योगदान दिया है। हालांकि मैं किसी भी तरह के पर्दे की हिमायती नहीं हूं, लेकिन यह निर्णय केवल महिलाओं को लेना चाहिए, वो भी बिना किसी दबाव या धमकी के।”

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) आगे कहा, “कुछ धार्मिक नेता इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे एक हिजाब पुरुषों को लुभाने से रोकता है, यह सुनकर मुझे बहुत हंसी आई। इन सभी भाई साहबों को बैठ जाना चाहिए और इसके बजाय स्टैंड-अप कॉमेडियन्स को बात करने देना चाहिए। बहुत कम पुरुष किसी महिला के सिर को इरोजेनस जोन मानते हैं। क्या आपको कोई डेट-नाइट याद है, जिसमें अपका पति या अपका प्रेमी कह रहा हो, ‘वाह तुम्हारा सर आज इतना हॉट दिख रहा है’? ‘ओह, थैंक्यू डार्लिंग, मैं कोशिश करूंगी की इसे आकार में रखूं और इसकी सुंदरता पर कोई आंच न आने दूं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment