Mahindra ने आज अपनी नई SUV XUV700 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी को भारत के साथ ही ग्लोबल मार्केट के लिए पेश किया है। महिंद्रा ने इस एसयूवी में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए हैं। इनमें फ्लश डोर हैंडल और ऑटो बूस्टर लैंप्स के अलावा कई और फीचर भी शामिल हैं। XUV700 कंपनी की पहली SUV है, जो महिंद्रा के नए ‘Twin Peaked’ लोगो के साथ पेश की गई है। कंपनी XUV700 को इसी साल अक्टूबर में लॉन्च करेगी। 

जबर्दस्त इंजन और पावर
महिंद्रा XUV700 दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसका mHawk डीजल इंजन (मैनुअल) 420Nm के टॉर्क के साथ 185PS की पावर जेनेरेट करेगा। वहीं, इस इंजन के साथ आने वाले ऑटोमैटिक वेरियंट में 450Nm का टॉर्क मिलेगा। XUV700 में मिलने वाला दूसरा इंजन Turbocharged mStallion Gasoline इंजन है, जो 200PS की पावर और 380Nm का टॉर्क पैदा करता है। 

धांसू है डिजाइन और लुक
डिजाइन और लुक के मामले में यह SUV काफी दमदार है और इसे देख कर कहा जा सकता है कि रोड प्रेजेंस के मामले में यह सेगमेंट में बेस्ट है। एसयूवी में दिए गए फ्रंट ग्रिल में बाहर की तरफ झुके हुए वर्टिकल बार लुक को और शानदार बनाते हैं। इसमें आपको नए डिजाइन के हेडलैंप्स देखने को मिलेंगे जो काफी बड़े C शेप DRLs के साथ आते हैं। ये डीआरएल नीचे बंपर तक जाते हैं। SUV में पॉप-आउट डोर हैंडल दिए गए हैं, जो बॉडी में छिप जाते हैं। ट्विन फाइव स्पोक अलॉय वील्ज से लैस XUV700 में काफी बड़ी और ऐंगुलर टेल-लाइट्स दी गई हैं, जो इसके रियर लुक बेहद प्रीमियम बनाती हैं।

इंटीरियर में फीचर्स की भरमार
इंटीरियर की बात करें तो यहां आपको डैशबोर्ड में 10.25 इंच का ड्यूल स्क्रीन लेआउट मिलेगा। इसमें एक इन्फोटेनमेंट के लिए इस्तेमाल होगा और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का काम करेगा। खास बात है कि कंपनी इन्फोटेनमेंट सिस्टम में ब्रैंड न्यू AdrenoX इंटरफेस दे रही है, जो बिल्ट-इन ऐमजॉन एलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट के साथ आता है। 

दमदार साउंड के लिए 12 स्पीकर और 3D सराउंड साउंड
XUV700 में दमदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए 12 स्पीकर सेटअप दिया गया है, जिसमें एक सबवूफर भी है जो सोनी के 3D सराउंड साउंड से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए इस एसयूवी में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ वायरलेस चार्जर भी दिया गया है। XUV700 में कंपनी पैनोरमिक सनरूफ के साथ ऑटो-बूस्टर हेडलाइट्स, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर भी ऑफर कर रही है। 

सेफ्टी का भी रखा गया है खास ख्याल
सेफ्टी के मामले में भी XUV700 काफी अडवांस है। इसमें कंपनी अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दे रही है। इस सिस्टम में फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग फीचर मिलता है, जो ड्राइवर के अलर्ट न रहने पर टक्कर होने से पहले वॉर्निंग देता है। ऐसे में अगर ड्राइवर सिस्टम की वॉर्निंग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देता तो यह कार को रोकने के लिए ऑटोनोमस इमर्जेंसी ब्रेक लगा देता है। इसके अलावा एसयूवी में सेफ्टी के लिए सात एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन के साथ कई और फीचर दिए गए हैं। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment