13.1 C
London
Friday, May 31, 2024

बहुत ज्यादा ‘धार्मिक’ होने पर परेशान हो जाते है ‘सैफ अली खान’, ‘भूत पुलिस’ को लेकर शेयर किया अनुभव

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बॉलीवुड अदाकार सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म ‘भूत पुलिस’ 10 सितंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होने वाली है। फिल्म रिलीज होने से पहले इस फिल्म को लेकर सैफ अली खान का कहना है कि वो न तो  आध्यात्मिक हैं और न ही विशेष रूप से धार्मिक ही। सैफ ने कहा कि जीवन में अधिक धार्मिक होने से उन्हें चिंता होती है और वह सोच से धर्मनिरपेक्ष हैं। सैफ ने ये सारी बातें एक खास इंटरव्यू के दौरा कहा है।

सैफ के लिए ‘भूत पुलिस’है सबसे बेहतर फिल्म

‘भूत पुलिस’ फिल्म का ऑफर स्वीकार करने के सवाल पर सैफ कहते हैं कि फिल्म में कुछ ऐसा होना चाहिए, जो आपको पूरी फिल्म से जोड़े रहे। जब आप कोई कहानी सुनते हैं या कोई स्क्रिप्ट पढ़ते हैं, तो आपके मन-मस्तिष्क में फिल्म के सीन उभर कर सामने आते हैं। फिल्म के बारे में बात करते हुए सैफ ने कहा, ‘यह मेरे द्वारा पढ़ी गई बेहतर कहानियों में से एक है। मुझे लगता है कि फिल्म की कहानी में लोगों की उम्मीद से कहीं ज्यादा गहराई है और यह हकीकत में एक दिलचस्प फिल्म है’। 

खुद धर्मनिरपेक्ष मानते हैं सैफ

भूतों और ईश्वर को लेकर अपने विचारों पर बात करते हुए सैफ ने कहा, “मैं इस मायने में बहुत धर्मनिरपेक्ष हूं। मेरा मानना है कि बहुत अधिक धार्मिक होना मुझे परेशान करता है क्योंकि वे मृत्यु के बाद के जीवन पर जोर देते हैं, वर्तमान में क्या है इस पर जोर नहीं होता। वह आगे कहते हैं कि मैंने पाया है कि बहुत अधिक धार्मिक होने पर आप एक ऑर्गेनाइजेशन का रूप लेने लगते हैं, जिसके साथ फिर बहुत सारी समस्याएं जुड़ जाती हैं। इसके परिणामस्वरूप यह बहस छिड़ जाती है कि मेरे ईश्वर, या आपके ईश्वर या किसके ईश्वर बेहतर हैं। 

मरने के बाद सब कुछ समाप्त हो जाता है

सैफ आगे कहते हैं कि वह एक तरह से धार्मिक हैं क्योंकि वह एक उच्च शक्ति में विश्वास करते हैं, लेकिन वह शक्ति क्या है, मुझे बिल्कुल पता नहीं है। मैं प्रार्थना करता हूं और अपनी ऊर्जा को अपने कार्यों पर केंद्रित करने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं मृत्यु के बाद के जीवन में विश्वास नहीं करता । मेरा मानना है कि जब हमारी मृत्यु होती है, उसके साथ सारी चीजें समाप्त हो जाती हैं। 

‘भूत पुलिस’ हॉरर कॉमेडी फिल्म है

‘भूत पुलिस’ हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन पवन कृपलानी ने किया है, जबकि इसका निर्माण रमेश तौरानी और आकाश पुरी ने किया है। अपकमिंग मूवी ‘भूत पुलिस ‘ की कहानी भूतों को पकड़ने वाले भाइयों विभूति और चिरौंजी के इर्द-गिर्द घूमती है। यह किरदार सैफ और अर्जुन कपूर निभा रहे हैं। यामी गौतम के किरदार का नाम माया और जैकलीन फर्नांडीस के किरदार का नाम कनिका है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here