3.4 C
London
Tuesday, February 27, 2024

आज मुस्लिम विद्वानों से मिलेंगे मोहन भागवत, इंफोसिस पर छपे लेख से संघ का किनारा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मुंबई. राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) सोमवार को मुंबई (Mumbai) में आयोजित एक कार्यक्रम में मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करेंगे. यह आयोजन एक पांच सितारा होटल में होगा. संघ प्रमुख की मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करने की जानकारी संघ के तीन दिवसीय समन्वय सम्मेलन के दौरान सामने आई है. इस सम्‍मेलन का समापन रविवार को हुआ है. यह नागपुर में संघ मुख्यालय में 3 सितंबर से चल रहा था.

इस बार संघ के इस समन्‍वय सम्मेलन का मुख्य मुद्दा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत सभी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करना था. अब मुंबई में मुस्लिम विद्वानों के साथ संघ प्रमुख की इस मुलाकात को भी चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं संघ ने रविवार को अपना मुखपत्र कही जानी वाले साप्ताहिक पत्रिका पांचजन्य में इंफोसिस कंपनी के खिलाफ प्रकाशित लेख से दूरी बना ली है. संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने एक ट्वीट करके कहा है कि पांचजन्य आरएसएस का मुखपत्र नहीं है और उसमें प्रकाशित लेख को संघ से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

इससे पहले जुलाई में असम दौरे के दौरान मोहन भागवत ने कहा था कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का हिंदू-मुसलमान विभाजन से कोई लेना-देना नहीं है और कुछ लोग अपने राजनीतिक हित साधने के लिए इन दोनों मामलों को साम्प्रदायिक रंग दे रहे हैं. उन्होंने कहा था कि इस नागरिकता कानून के कारण किसी मुसलमान को कोई नुकसान नहीं होगा.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here