नई दिल्ली: मध्य दिल्ली के दरियागंज इलाके में एक 40 वर्षीय महिला को उसके “प्रेमी” और एक अन्य व्यक्ति के साथ उसके पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान दरियागंज निवासी जीबा कुरैशी, यूपी के मेरठ निवासी 29 वर्षीय शोएब और यूपी के गाजियाबाद निवासी 29 वर्षीय विनीत गोस्वामी के रूप में हुई है.

पुलिस के मुताबिक, ज़ीबा अपने पति मोइनुद्दीन कुरैशी से छुटकारा पाना चाहती थी और अपने प्रेमी शोएब से शादी करना चाहती थी। दोनों ने उसे मारने के लिए विनीत को काम पर रखा था। 47 वर्षीय कुरैशी की 17 मई को रात करीब 10 बजे दरियागंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह खालसा स्कूल के गेट नंबर 3 के बाहर पेशाब कर रहे थे।

पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) श्वेता चौहान ने कहा “वह अपने पति से खुश नहीं थी और उससे छुटकारा पाना चाहती थी और किसी और से शादी करना चाहती थी। वह दो साल पहले फेसबुक के माध्यम से शोएब के संपर्क में आई थी और उसे देखने लगी थी। उनके अफेयर के दौरान, ज़ीबा ने शोएब को उसके पति को मारने और शादी करने के लिए मना लिया था।

दोनों ने पांच महीने तक हत्या की योजना बनाई, इस दौरान शोएब ने गोस्वामी को काम पर रखा, जो मोइनुद्दीन को 6 लाख रुपये में मारने के लिए तैयार हो गया। पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) श्वेता चौहान ने कहा कि बाद में, हाथ में और सबूत के साथ, पुलिस ने पीड़िता की पत्नी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जीबा के दो बेटे और एक बेटी है। उसके पति एक रियल एस्टेट डीलर थे।

उन्होंने कहा कि गोस्वामी और शोएब ने ज़ीबा के कहने पर रेकी की, जिसने व्हाट्सएप के ‘अबाउट फीचर’ का इस्तेमाल करके महत्वपूर्ण जानकारी की आपूर्ति की,

पुलिस ने कहा गोस्वामी ने शोएब द्वारा ज़ीबा के माध्यम से उनके साथ साझा की गई गुप्त सूचना पर कई बार मोइनुद्दीन को मारने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने कहा कि चूंकि ज़ीबा अपने पति को मारने और जल्द से जल्द उससे शादी करने के लिए शोएब पर जोर दे रही थी, इसलिए शोएब और गोस्वामी मेरठ गए और चोरी की बाइक की व्यवस्था की.

जांच के दौरान पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सफेद मोटरसाइकिल के आधार पर अनुमान लगाया कि शूटर यूपी के हो सकते हैं।

उन्होंने गोस्वामी को 17 मई को बन्दूक के साथ आने के लिए कहा। गोस्वामी 17 मई को लौटे और मोइनुद्दीन को काफी करीब से गोली मार दी। डीसीपी ने कहा कि शोएब और गोस्वामी दोनों चोरी की बाइक को टक्कर मारने के बाद फरार हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मोटरसाइकिल दरियागंज के तारा होटल के पास लावारिस मिली थी और सत्यापन के बाद यह मेरठ से चोरी की गई थी।

हेल्थ सप्लीमेंट कारोबारी शोएब की शादी करीब चार साल पहले हुई थी और उसका एक बेटा है। पुलिस ने कहा कि वह तीन आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल, एक देशी पिस्टल और तीन लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment