9.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

दहेज से बचने के लिए हिंदू अपनी लड़कियों को मुसलमानों के पीछे लगा देते हैं – बोले मसूद हाशमी, एंकर ने debate से किया बाहर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

यूपी एटीएस ने धर्मांतरण के आरोप में ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्धकी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपए उनके खाते में आए हैं। यूपी एटीएस की तरफ से कहा गया है कि अवैध धर्मांतरण के लिए फंडिंग जुटा रहा था। इसी मुद्दे पर एक न्यूज़ चैनल में डिबेट हो रही थी। जिसमें मसूद हाशमी ने कहा कि दहेज से बचने के लिए हिंदू अपनी लड़कियों को मुसलमानों के पीछे लगा देते है। जिसके बाद एंकर ने उन्हें शो से बाहर कर दिया।

यह डिबेट जी हिंदुस्तान न्यूज़ चैनल पर हो रही थी। इसी डिबेट के दौरान ही एंकर के एक सवाल का जवाब देते हुए मसूद हाशमी ने कहा कि मैं आपको यह बताना चाह रहा हूं कि हिंदू माता-पिता…अपनी जवान बेटियों को मुसलमानों के पीछे लगाते हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे का कारण है कि वह जानते हैं कि दहेज के कारण हिंदुओं में शादी नहीं की जा सकती है। हमारे यहां तो दहेज प्रथा है मुसलमानों के यहां नहीं है। अपनी लड़की से कहते हैं कि तुम किसी मुसलमान लड़के को ढूंढ कर शादी कर लो।

उनकी इस बात पर एंकर ने रोकते हुए कहा कि हाशमी मुझे नहीं पता आप किस के समर्थक हैं। आपको मैं सीधा सीधा बोल रहा हूं कि उठिए और यहां से जाइए। उन्होंने कहा कि आप जैसे घटिया मानसिकता और घटिया सोच वाले कहीं भी कोई भी स्वागत नहीं है। उनकी इस बात पर मसूद हाशमी ने कहा कि मैं आपको घटिया बात नहीं बल्कि सच्चाई बता रहा हूं।

मसूद हाशमी की बात पर एंकर भड़क गए और उन्होंने चिल्लाते हुए कहा कि चुप हो जाइए बिल्कुल… आप होते कौन हैं? हिंदू धर्म के खिलाफ ऐसी भाषा का उपयोग करने वाले..। उनकी इस बात के दौरान मसूद हाशमी अपनी पिछली बातों को ही दोहराते नजर आ रहे हैं। एंकर ने विफ़रते हुए कहा कि आप गुनहगार को गुनाहगार ना बोलो और दूसरा यहां पर आकर उल्टा तमाशा करते हो।

एंकर चिल्ला रहे थे इसी दौरान मसूद हाशमी ने एक शायरी करते हुए कहा कि तुम तो नाहक ही बुरा मान गए, बात जो कहने की होती है वह कहीं जाती है। इस पर एंकर ने कहा कि आपसे बात करने में बहुत दिक्कत है क्योंकि आपकी बेशर्मी बहुत ज्यादा है। मसूद हाशमी ने कहा कि आप तो बुरा मान गए मैंने तो बस सच बात बोली थी। वाकई सच कड़वा होता है। एंकर ने उनको शो से बाहर करते हुए कहा कि आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here