13.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
No menu items!

ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बना Times Square, पहली बार रोड़ पर सैकड़ो लोगों ने बढ़ी नमाज

- Advertisement -
- Advertisement -

न्यू यॉर्क का टाइम्स स्क्वॉयर शनिवार को अभूतपूर्व घटना का गवाह बना. यहां सैकड़ों मुस्लिमों ने रमजान के पहले दिन अपना व्रत खोला व तरावीह की नमाज अदा की.

इसके बाद करीब 1500 खाने के डिब्बे वहां बांटे गए

- Advertisement -

न्यू यॉर्क का टाइम्स स्क्वॉयर शनिवार को अभूतपूर्व घटना का गवाह बना. यहां सैकड़ों मुस्लिमों ने पाक रमजान के पहले दिन अपना व्रत खोला और तरावीह की नमाज अदा की. इसके बाद नमाजियों के लिए करीब 1500 खाने के डिब्बे वहां बांटे गए. बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इस आयोजन में शामिल हुए.

सबसे पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट है टाइम्स स्क्वॉयर

बता दें कि टाइम्स स्क्वॉर अमेरिका के महत्वपूर्ण बिजनेस एरिया में से एक है. यह टूरिस्टों के बीच भी काफी मशहूर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह न्यू यॉर्क का सबसे पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट है. यहां हर साल करीब 5 करोड़ लोग घूमने पहुंचते हैं.

इस आयोजन का ये था मकसद

एक आयोजक ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन के पीछे हमारा मकसद उन लोगों को अपने धर्म के बारे में बताना था, जिन्हें इनके बारे में कुछ भी पता नहीं है. हम बताना चाहते हैं कि इस्लाम शांति का संदेश देने वाला धर्म है. अभी इस्लाम के बारे में लोगों के मन में कई गलतफहमियां हैं. हर धर्म में कुछ बुरे लोग होते हैं, लेकिन इन लोगों से पूरे धर्म का आकलन नहीं होना चाहिए.

कुछ लोगों ने उठाए सवाल

आयोजक ने बताया कि रमजान इस्लामिक कैलेंडर का 9वां महीना होता है. इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच व्रत रखते हैं. इस दौरान वह शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. जरूरतमंदों की मदद करते हैं. भूखों को भोजन कराते हैं. इस कार्यक्रम के आयोजन के पीछे हमारा मकसद यही था कि हम बता सकें कि इस्लाम सही मायनों में क्या है और किस तरह यह धर्म शांति का संदेश देता

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here