[email protected]

TIME ने पीएम मोदी को बताया ‘कट्टर’, मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को ‘उदार’

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: टाइम (Time) ने 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ ममता बनर्जी का भी नाम है. इसके अलावा इस लिस्ट में तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को भी शामिल किया है. टाइम ने मोदी को हिंदू राष्ट्र की तरफ ले जाने वाला यानी ‘कट्टर’ बताया है, वहीं तालिबान के मुल्ला बरादर को मॉडरेट चेहरा यानी ‘उदार’ बताकर ब्रांडिंग की है.

टाइम की टाइमिंग पर भी सवाल है, क्योंकि लिस्ट ऐसे वक्त निकाली गई है, जब पीएम मोदी यूनाइटेड नेशन (United Nations) को संबोधित करने अमेरिका जाने वाले हैं. सितंबर 2019 में पीएम मोदी अमेरिका गए थे और उससे पहले भी टाइम ने मोदी को ‘India’s Divider In Chief’ बताया था. तो क्या ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ इंटरनेशनल एजेंडा है.

मोदी ‘कट्टर’ और बरादर ‘उदार’?

टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी (Narendra Modi) पर मुस्लिमों के अधिकारों को खत्म करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने ‘देश को धर्मनिरपेक्षता से हिंदू राष्ट्रवाद की ओर धकेल दिया है.’ इसके अलावा पत्रकारों को कैद करने और डराने-धमकाने का भी आरोप हैं. वहीं मुल्ला अब्दुल गनी बरादर (Mulla Abdul Ghani Baradar) को ‘शांत और गुप्त’ नेता बताया है. मैगजीन ने कहा है कि बरादार तालिबान के भीतर एक उदारवादी नेता है.

दुनिया में पीएम मोदी की पहचान

नरेंद्र दामोदर दास मोदी (Narendra Damodardas Modi) की पहचान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में है, जो आतंक के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय हैं. पीएम मोदी की दुनिया में वर्ल्ड लीडर के तौर पर सम्मान है और दुनिया को आतंक के खिलाफ एकजुट किया है. लगातार दूसरी बार भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री के तौर पर जाने जाते हैं.

अब्दुल गनी बरादर की पहचान

मुल्ला अब्दुल गनी बरादर (Mulla Abdul Ghani Baradar) तालिबान सरकार में उप प्रधानमंत्री है और अफगानिस्तान में अपने कठिन परिक्षम के बल पर सरकार बनाई है. अब्दुल गनी बरादर का मकसद दुनिया में इस्लामिक छवि को अच्छे से उजागर करना है.

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×