8.3 C
London
Thursday, April 18, 2024

इस बड़ी वजह से छिन गई कोहली की कप्तानी! हो गया ये चौंकाने वाला खुलासा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीने विराट कोहली के लिए बुरे सपने की तरह रहे हैं. पहले तो उन्हें भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी. इसके बाद BCCI ने उन्हें खुद वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया. अचानक विराट कोहली के साथ इतना सब कुछ घटने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. बतौर बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन वनडे और टी20 में शानदार रहा है, इसके बावजूद ऐसी क्या वजह रही, जिसकी वजह से उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ गया. अब इसके बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

इस कारण छिन गई कोहली की कप्तानी

BCCI के एक सूत्र ने दैनिक भास्कर से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि कोहली की कप्तानी जाने की वजह IPL बना है. सूत्र ने बताया कि 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के बीच भी BCCI चाहता था कि IPL कराया जाए. BCCI इसे कैंसिल करने के बारे में नहीं सोच रहा था. 3 मई को कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से होना था. KKR टीम के दो मेंबर वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद कोहली ने KKR से मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया था.

हो गया ये चौंकाने वाला खुलासा 

कोहली के इनकार से पहले कोई भी टीम कोरोना को लेकर नहीं बोल रही थी, लेकिन बेंगलुरु और कोलकाता का मैच कैंसिल होने के बाद बाकी फ्रेंचाइजियों ने भी अपने खिलाड़ियों और स्टाफ की सेहत को लेकर चिंता जाहिर की थी और मैच खेलने से इनकार कर दिया था. इसकी वजह भी थी. कोलकाता ने 29 अप्रैल को अहमदाबाद में दिल्ली से मैच खेला था. संदीप वॉरियर और वरुण प्लेइंग इलेवन में नहीं थे, लेकिन टीम में तो थे ही इसलिए फिक्र और बढ़ गई थी.

टी-20 वर्ल्ड कप भी भारत में नहीं हो पाया

फ्रेंचाइजियों के विरोध के चलते 3 मई को होने वाला RCB और KKR का मैच टाल दिया गया. इसके बाद 4 मई को BCCI ने पूरा IPL टालने का फैसला लिया. सूत्र के मुताबिक कोहली के इनकार से बोर्ड तभी नाराज हो गया था. BCCI को चिंता थी कि IPL टालने से नुकसान होगा, लेकिन कोहली ने इसे नजरंदाज कर दिया. इसके बाद IPL 2021 के बचे हुए मैच UAE में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले गए. इतना ही नहीं, भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी नहीं हो पाया. यह भी UAE में ही कराना पड़ा.

कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया

सूत्र के मुताबिक विराट कोहली के एक और फैसले ने BCCI को नाराज कर दिया था. विराट कोहली ने 16 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक खत लिखकर टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. विराट कोहली ने इसके लिए वर्कलोड का हवाला दिया. हालांकि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते थे कि वे कप्तान रहें, लेकिन कोहली ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कोहली को वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया.

कप्तान छिनने के बाद चुप हैं कोहली

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. उसके बाद रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने अचानक बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बना दिया. इससे कोहली के फैंस में नाराजगी की लहर दौड़ गई. कई दिग्गज खिलाड़ी कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के फैसले से नाराज दिखे तो वहीं कुछ BCCI के सपोर्ट में उतरे, लेकिन अभी तक कोहली ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद से कोई बयान नहीं दिया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here