13.3 C
London
Wednesday, May 22, 2024

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने की है रिकार्ड तोड़ कमाई, टॉप 10 की लिस्ट में राजामौली का जलवा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस ने पिछले कुछ वक्त में बहुत बुरा दौर देखा है। कोविड के बाद हालत इतनी बिगड़ गई कि काफी वक्त तक थिएटर्स में ताले पड़े रहे। फिल्में OTT पर रिलीज होती रहीं और फिर जब सिनेमाघरों में फिल्मों का रिलीज होना शुरू हुआ तो भी काफी वक्त तक कोई फिल्म अच्छी कमाई नहीं कर सकी।

हालांकि साल 2023 बॉलीवुड के लिए बहुत अच्छा रहा है और इस एक साल में इंडस्ट्री ने कई ऐसी फिल्में दी हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस किया है।

टॉप 10 की लिस्ट में है साउथ का जलवा

हर नई फिल्म पुरानी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ती चली गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई (Net Collection) करने वाली टॉप 10 फिल्में कौन सी हैं? फिल्मों की कमाई से जुड़े आंकड़े जारी करने वाली वेबसाइट Sacnilk ने टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट जारी की है जिन्होंने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा बिजनेस आज तक किया है। इस लिस्ट में अभी भी पहले नंबर पर है एस.एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली – द कनक्लूजन।

दूसरे नंबर पर सुपरस्टार यश की KGF-2

इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 1030 करोड़ 42 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया था। लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है साउथ के सुपरस्टार एक्टर यश की फिल्म KGF 2, यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 859 करोड़ करोड़ 70 लाख रुपये का बिजनेस किया था। लिस्ट में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी साउथ की ही है। राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म RRR ने 782 करोड़ 20 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया था। सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का नेट कलेक्शन 543 करोड़ 9 लाख रुपये रहा।

टॉप 10 की लिस्ट में राजामौली का राज

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवे नंबर पर है एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’, इस फिल्म ने कुल 421 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 इस लिस्ट में 6वें नंबर पर है। इस फिल्म ने 407 करोड़ 5 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया था। ‘अवतार – द वे ऑफ वॉटर’, ‘दंगल’, ‘गदर-2’ और ‘एवेंजर्स एंडगेम’ इस लिस्ट में क्रमशः 7वें, 8वें, 9वें और 10वें नंबर पर हैं।

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img