बिहार के युवक ने अलग-अलग धर्म की दो लड़कियों से की शादी, एक के लिए बना रिजवान तो दूसरी के लिए अमित

मनोरंजनबिहार के युवक ने अलग-अलग धर्म की दो लड़कियों से की शादी, एक के लिए बना रिजवान तो दूसरी के लिए अमित

छपराः जहा देश भर में मुस्लिम युवकों द्वारा अपनी हिंदू प्रेमिकाओं से शादी करने के दौरान जमकर बवाल काटा जाता है और इसे रोकने के लिए तरह तरह के कानून बनाए जा रहे है वहीं छपरा में इसका उल्टा देखने को मिला है, छपरा में अमित नाम के युवक ने रिजवान बनकर मुस्लिम लड़की से निकाह किया. फिर तीन साल बाद अमित बनकर दूसरी हिंदू लड़की से शादी कर ली. पूरा मामला छपरा के नयागांव थाना क्षेत्र का है. अमित ने गुवाहाटी की रहने वाली युवती राजीना बेगम से रिजवान अहमद बनकर निकाह किया. इसके बाद अवतारनगर थाना क्षेत्र से संध्या नाम की लड़की से अमित बनकर दूसरा शादी कर ली.

बताया जाता है कि छपरा की राजीना बेगम से अमित की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. दोस्ती प्यार में कब बदल गया पता ही नहीं चला. राजीना और अमित दोनों ने एक दूसरे से विवाह करने का फैसला लिया. इसके बाद अमित ने कोर्ट में धर्म परिवर्तन करवा कर खुद को रिजवान बना लिया. इसके बाद अमित ने 4 फरवरी 2018 को गुवाहाटी में रजिस्ट्रार के सामने इस्लाम धर्म कबूल किया था. इसके बाद 12 अक्टूबर 2018 को शादी कर ली थी. निकाह के तीन साल बीते भी नहीं थे कि अमित ने अपने गांव नया गांव में आकर दूसरी शादी कर ली. पहली पत्नी राजीना से दो बेटे भी हैं.

अमित ने लॉकडाउन में किया था दूसरा विवाह

कोरोना की दूसरी लहर में लॉकडाउन के दौरान अमित अपने घर पर आया था. यहां अवतार नगर थाना क्षेत्र के कोठिया गांव निवासी देवेंद्र प्रसाद की पुत्री संध्या के साथ शादी 27 अप्रैल 2021 को शादी कर ली. हालांकि स्थानीय लोगों ने बताया कि अमित उर्फ रिजवान के परिजनों को उसकी पहली शादी के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है. धर्म बदलकर शादी करने को लेकर परिजनों द्वारा बात छुपाई गई है.

जानकारी के अनुसार वो अमित उर्फ रिजवान केंद्रीय जल परिषद में कार्यरत है. वो फिलहाल जम्मू कश्मीर में पोस्टेड है. पिता की मौत के बाद उसे अनुकंपा पर नौकरी मिली है. बताया जाता है कि इतने साल गुजर जाने के बाद अब जाकर मामला सामने आया है. संध्या ने सोशल मीडिया पर भी काफी पोस्ट किए हैं. संध्या ने जब अमित का मोबाइल देखा तो उसे पहली शादी की फोटो और कुछ वीडियो मिले. इसके बाद संध्या ने पहली पत्नी को फोन किया. अब राजीना भी कोर्ट में केस करने की बात कह रही है. अभी पुलिस में शिकायत नहीं की गई है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles