11.8 C
London
Monday, April 15, 2024

टूटा गेल का विश्व रिकॉर्ड रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने लगाया इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

ट्रेविस हेड ने बुधवार को डबल सेंचुरी जड़कर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने मार्श कप में 114 गेंदों में डबल सेंचुरी जड़ी। इसी के साथ वो ऑस्ट्रेलिया घरेलू वनडे क्रिकेट में दो डबल सेंचुरी जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 127 गेंदों में 230 रनों की तूफानी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज हेड ने अपनी पारी में  28 चौके और 8 छक्के लगाए। उन्होंने 230 रनों की पारी के दौरान 160 रन केवल चौके-छक्के से बनाए।

उनकी इस पारी की बदौलत साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर में 391 रन बनाए।  हेड के अलावा साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जैक विदराल्ड ने 97 रन की पारी खेली। क्वींसलैंड की तरफ से  गुरिंदर संधु ने 10 ओवर में 73 रन देकर चार विकेट लिए। बारिश की वजह से मैच को 48-48 ओवर का किया गया। खबर लिखे जाने तक 12 ओवर में 2 विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं। हेड लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं। हेड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आखिरी मैच साल 2018 में खेला था।

ट्रेविस हेड की बात करें वो आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। वो साल 2016 से लेकर 2017 तक विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। आरसीबी की तरफ से वो कुछ खास नहीं कर पाए। इस वजह से आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया और किसी अन्य  फ्रैंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here