बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। हर तरफ यही सवाल था कि आखिरी मौजूदा समय में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में धमाल मचा रहे शाकिब को क्यों नहीं खरीदा गया?

इसको लेकर उनकी पत्नी ने एक खुलासा अपने फेसबुक पोस्ट में किया है।

शाकिब अल हसन की पत्नी साकिब उमे अल हसन ने आलोचकों को जवाब देने के लहजे में अपने पोस्ट पर लिखा कि, ‘ज्यादा उत्सुक होने से पहले यह जान लीजिए की दो टीमों ने उनसे (शाकिब से) पूरे सीजन मौजूद रहने के लिए पूछा था। लेकिन श्रीलंका सीरीज के कारण वह पूरे सीजन में नहीं खेल सकते थे। इसलिए उन्हें नहीं खरीदा गया जो कि बहुत बड़ा मसला नहीं है।’

उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा कि,’यह अभी अंत नहीं है। अगला साल आएगा। अगर उन्हें चुना जाता तो श्रीलंका सीरीज छोड़नी पड़ती। अगर उन्हें चुना जाता तब भी आप यही कहते क्या? या फिर तब उन्हें आप अब तक गद्दार ठहरा चुके होते? सॉरी, आपकी उत्सुकता पर पानी फेरने के लिए।’

शाकिब अल हसन बीपीएल के मौजूदा सत्र में शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 276 रन और 15 विकेट दर्ज हैं। लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह इस वक्त छठे स्थान पर हैं और विकेट लेने की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। वह फॉर्च्यून बारिशल के कप्तान हैं और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में भी लगातार टॉप पर है।

शाकिब के रिकॉर्ड पर एक नजर

शाकिब अल हसन आईपीएल 2021 में शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे। इसस पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए भी टी20 लीग में अपना जौहर दिखा चुके हैं। उन्होंने आईपीएल डेब्यू 2011 में केकेआर के लिए ही किया था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 71 मुकाबले खेले हैं।

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी ने आईपीएल में 19.82 की औसत और 124.49 के स्ट्राइक रेट से 793 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 7.44 की इकोनॉमी से 63 विकेट झटके हैं। टी20 इंटरनेशनल करियर में भी उनके नाम 94 मैचों में 1894 रन और 117 विकेट दर्ज हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment