टीचर को पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार, शादी करने जा रही थी सीमापार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 

रेलेशन्शिपटीचर को पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार, शादी करने जा रही थी सीमापार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 

अमृतसर, 24 जूनः मध्य प्रदेश की एक युवती को पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान जाते हुए पकड़ लिया। युवती पाकिस्तानी युवक के प्रेम में अपने परिवार को बताए बिना पाकिस्तान जा रही थी। इस युवती के नाम लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद इसे संयुक्त चेक पोस्ट अटारी पर कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा औऱ पुलिस के हवाले कर दिया। युवती के पास वीजा व पासापोर्ट तो था, पर उसके नाम पर पहले से ही लुकआउट सर्कुलर जारी हो चुका था।

14 जून से थी लापता

अमृतसर पुलिस ने रीवा पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी है। 21 वर्षीय यह युवती मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली है। युवती 14 जून से घर से लापता थी। वह अपने साथ अपना आधार कार्ड, पासपोर्ट साथ ले गई थी। युवती के परिवार वालों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। काफी खोजबीन के बाद जब उसकी जानकारी नहीं मिली तो परिवार ने कोतवाली पुलिस से संपर्क किया।

मार्च महीने में बनाया पासपोर्ट

पासपोर्ट ले जाने की वजह से परिजनों को यह आशंका थी कि वह विदेश जा सकती है, इसलिए उसका लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया गया। जानकारी के मुताबिक युवती एक निजी स्कूल में शिक्षिका है। पाकिस्तान जाने के लिए मार्च महीने में उसने पासपोर्ट बनवाया था। हालांकि इसकी जानकारी परिजनों को नहीं थी कि उसने पासपोर्ट क्यों बनवाया है। युवती के लापता होने पर पुलिस ने खोजबीन की। पुलिस को मालूम हुआ कि दो दिन पूर्व ही उसने पाकिस्तान का वीजा प्राप्त किया है। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई और युवती को अटारी बार्डर से पकड़ लिया गया।

निजी स्कूल में शिक्षिका है युवती

युवती एक निजी स्कूल में अध्यापिका है। वहीं, पाकिस्तानी युवक का नाम दिलशाद है। शिक्षिका की दिलशाद से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। युवती ने युवक से शादी करने के लिए पाकिस्तान जाने का निर्णय लिया। मार्च में उसने पासपोर्ट बनवाया था। 22 जून को उसे पाकिस्तान का वीजा मिला। हालांकि इससे पहले ही वह 14 जून को घर से फरार हो चुकी थी।

दो दिन पहले ही मिला वीजा

युवती के गायब होने पर पुलिस जांच में जुटी। जानकारी मिली कि दो दिन पूर्व ही उसने पाकिस्तान का वीजा प्राप्त किया था। जिसके बाद पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया। शनिवार को जैसे ही वह अटारी सीमा पर पहुंची और कस्टम क्लीयरेंस के लिए उसने पुलिस को अपने दस्तावेज सौंपे, पुलिस को उसकी हकीकत मालूम पड़ गयी। पुलिस अधिकारियों ने उसे वहीं रोक लिया और बीएसएफ के हवाले कर दिया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles