hijab controversy : कर्नाटका के उडुपी के सरकारी पीयू कॉलेज के उन छात्राओं ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस की, जो बिना हिजाब के कॉलेज नहीं जा रही है. इन छात्राओं ने सरकार शिक्षा विभाग से अपील की है कि पीयू सेकंड ईयर के साइंस स्ट्रीम के प्रैक्टिकल एग्जाम फिलहाल टाल दिया जाए, क्योंकि उनकी याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है अभी तक उनकी याचिका पर हाईकोर्ट का फैसला नहीं आया है.

गौरतलब है कि इन 5 छात्रों ने क्लास में बिना हिजाब के जाने के नियम के खिलाफ कर्नाटका हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

छात्रा ने कहा कि आज हमने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस इसीलिए की है, क्योंकि हम अपील कर रहे हैं कि हमारे साथ साइंस पढ़ने वाली सहपाठी के प्रेक्टिकल एक्ज़ाम को फिलहाल टाला जाए, फैसले का इंतजार कर रहे हैं, 28 से उनका प्रैक्टिकल एक्ज़ाम हैं. वे घर से प्रेक्टिकल एक्ज़ाम नहीं दे सकते हैं, इसीलिए हम PU बोर्ड से अपील कर रहे हैं कि हाईकोर्ट का फैसला आने तक प्रेक्टिकल एक्ज़ाम को टाल दिया जाए.

छात्रा ने कहा कि ये एक पॉलिटिकल गेम है, सिर्फ हमारे कॉलेज से जुड़ा मामला था इसे पूरे राज्य में फैलाकर बाकी लड़कियों को भी परेशान किया जा रहा है, कोर्ट से जल्द फैसले की उम्मीद है, अभी पूरे कर्नाटक में लगभग सभी मुस्लिम लड़कियां कॉलेज क्लास रूम से बाहर रहने पर मजबूर हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि कोर्ट जल्द से जल्द फैसला सुना देगा.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment