विराट कोहली के बयान से फैली ‘सनसनी’, इन्हें बताया हार का जिम्मेदार

मनोरंजनविराट कोहली के बयान से फैली 'सनसनी', इन्हें बताया हार का जिम्मेदार

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 10 विकेट से हार झेलने के बाद ये इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार है. इसी के साथ टीम इंडिया की अब सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी पूरी तरह खत्म हो चुकी है. इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है.  

गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों जिम्मेदार- कोहली

न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हार के बाद टी20 विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से साहस का प्रदर्शन नहीं कर सके. कोहली ने लगातार दूसरी हार के बाद कहा, ‘यह बहुत अजीब है. मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से अपने खेल में साहस दिखा पाए. हमने रन ज्यादा नहीं बनाए लेकिन उसे बचाने के लिए भी साहस के साथ नहीं उतरे.’

तोड़ दी फैंस की उम्मीदें

कोहली ने कहा भारत के लिये खेलते समय अपेक्षाओं का सामना करना आना ही चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जब आप भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं तो प्रशंसकों की ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की भी काफी अपेक्षाएं होती है. अपेक्षाएं हमेशा रहेंगी और हम इतने साल से उनका सामना करते आए हैं. भारत के लिए खेलने वाले हर खिलाड़ी को करना पड़ता है.’ उन्होंने कहा, ‘जब आप एक टीम के रूप में खेलते हैं तो अपेक्षाओं का दबाव नहीं पड़ता लेकिन पिछले दो मैचों में हम ऐसा कर नहीं सके.’

टूर्नामेंट के बाद छोड़ेंगे कप्तानी 

इस टूर्नामेंट के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे कोहली ने कहा, ‘सिर्फ इसलिए कि आप भारतीय टीम हैं और आपसे अपेक्षाएं हैं तो आप अलग तरह से नहीं खेल सकते.’ उन्होंने हालांकि यह भी कहा, ‘हम ठीक हैं और अभी काफी क्रिकेट खेलना बाकी है.’ पाकिस्तान से दस विकेट से हारने के बाद न्यूजीलैंड से मिली इस हार से भारत की अंतिम चार में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है. उसे अब अफगानिस्तान, नामीबिया , स्कॉटलैंड से खेलना है.

भारत को लगातार दूसरा झटका 

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन बोर्ड पर लगाए. भारत के बड़े-बड़े मैच विनर इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. ना तो भारत के बल्लेबाज ही इस मैच में कुछ कर पाए और ना ही गेंदबाज. अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles