8.7 C
London
Tuesday, March 5, 2024

दिग्गज अभिनेता ने किया खुलासा, 19 साल से पत्नी से अलग रह रहा है लेकिन नहीं लिया तलाक

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मुंबई। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रणधीर कपूर ने हाल ही में बेटी करिश्मा कपूर के साथ कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर शिरकत किया था। इस दौरान उन्होंने कपिल के साथ काफी मजे किए और कई अनसुने किस्से भी शेयर किए। बातचीत के दौरान रणधीर ने बबीता से अपनी शादी के बारे में भी बात की और कई बड़े खुलासे भी किए। रणधीर कपूर ने कहा कि उनके पिता राज कपूर और मां कृष्णा राज कपूर ने उनकी शादी करा दी थी।

एक्टर ने आगे बताया कि वो बबीता को डेट करते हुए सिर्फ ‘टाइमपास’ कर रहे थे, जिसके बाद होस्ट कपिल ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘आप यहां आए हैं किस लिए’ गाने में बबीता से शादी करने की अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। इस पर रणधीर ने कहा कि, मैं पहले से ही उनसे शादी करना चाहता था।

कपिल ने उनसे ये भी पूछा कि क्या रणधीर के माता-पिता को उनके रिश्ते के बारे में जानते थे ? इस सवाल पर रणधीर ने कहा कि पिता राज कपूर ने उनसे पूछा कि क्या बबीता से शादी करने का कोई इरादा है।

रणधीर के दिमाग में ऐसी कोई योजना नहीं थी लेकिन राज कपूर ने उनसे पूछा कि क्या वो बूढ़े होने पर उनसे शादी करेंगे। इतना ही नहीं रणधीर कपूर ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनके माता-पिता ने ही उनकी ओर से बबीता को प्रपोज किया था।

6 नवंबर, 1971 को रणधीर ने अपनी फिल्म ‘कल आज और कल’ की रिलीज के बाद बबीता से शादी कर ली थी। 1988 में, एक्टर अपने घर से बाहर चले गए थे। हालाँकि दोनों अलग-अलग रहते हैं, फिर भी वे कानूनी रूप से शादीशुदा हैं और दोनों ने मिलकर अपनी दोनों बेटियों को पाल पोसकर बड़ा किया।

इसी के साथ उन्होंने ये भी खुलासा किया कि वो दोनों सालों पहले एक दूसरे अलग हो गए थे, तब करीना केवल 7 साल की थीं। गौरतलब हो एक इंटरव्यू के दौरान रणधीर कपूर ने बताया था कि उनके रिश्ते में क्यों कड़वाहट आई और वो और बबीता क्यों अलग हो गए थे। वेटेरन एक्टर ने कहा कि- 

“बबीता को लगा कि मैं एक भयानक आदमी था जो बहुत शराब पीता था और देर से घर आता था, ये कुछ ऐसा था जो उसे पसंद नहीं था और मैं उस तरह से जीना नहीं चाहता था जैसा वो चाहती थी और वो मुझे स्वीकार नहीं कर सकती थी जैसे मैं हूं। हालांकि ये एक प्रेम विवाह था फिर भी। तो कोई बात नहीं। हमारे पास देखभाल करने के लिए दो प्यारे बच्चे थे। उसने उन्हें सबसे अच्छे तरीके से पाला, और उन्होंने अपने करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। एक पिता के रूप में मैं और क्या माँग सकता था?”

इसी के साथ अलग रहने और तलाक ना लेने के सवाल पर भी रणधीर ने खुलासा करते हुए कहा कि – “तलाक किस लिए? हमें तलाक के लिए क्यों जाना चाहिए? मेरा दोबारा शादी करने का इरादा नहीं है और न ही उनका (बबीता)” । बता दें, ये जोड़ी एक दूसरे से 19 सालों से अलग रह रही है, मगर इन्होंने तलाक नहीं लिया और अब भी शादीशुदा हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here