17.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023
No menu items!

श्रीलंकाई कप्तान ने बताई भारत की हार की वजह, कहा इन दो खिलाड़ियों की वजह से हुई हार

- Advertisement -
- Advertisement -

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को Asia Cup 2022 के सुपर 4 में लगातार दूसरी हार मिली। इसी के साथ टीम फाइनल की रेस से भी लगभग बाहर हो गई है। श्रीलंका ने 174 रन के लक्ष्य को 19.5 ओवर में हासिल कर लिया।

पथुम निसंका ने 52 और कुसल मेंडिस ने 57 रन बनाए. इसके बाद कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 33 और भानुका राजपक्षे ने नाबाद 25 रन बनाकर टीम को राेमांचक जीत दिलाई। दोनों ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

- Advertisement -

दासुन शनाका ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने अंत में आकर तूफानी पारी खेली और साथ ही गेंद से भी दो विकेट लिए। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच जीता और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा, “टीम के माहौल ने टोन सेट किया। इसने हमें आत्मविश्वास दिया। बल्लेबाजी इकाई ने इसे हमारे लिए जीता। गेंदबाजों ने पैच में अच्छी गेंदबाजी की, विशेष रूप से दिलशान और थीक्षाना ने। भारतीय बल्लेबाजों ने कड़ी मेहनत की, लेकिन हमने उन्हें 173 पर रोक रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। पहले गेम के बाद हमने अच्छी चर्चा की। हम जानते हैं कि हम इस टूर्नामेंट में क्या कर सकते हैं। पथुम और मेंडिस ने हमारे लिए टोन सेट किया, और फिर राजपक्षे और मैंने इसे समाप्त कर दिया। टीम संयोजन के कारण, चमिका हमारे लिए चार ओवर फ्नेकते है, और इसलिए मुझे अपने ओवरों का पूरा कोटा नहीं डालना है। मुझे सिर्फ टीम की जरूरत के हिसाब से फैसले लेने होते हैं।”

श्रीलंका का शानदार रहा है अबतक का सफर

देखा जाए तो श्रीलंका की शुरुआत टूर्नामेंट में अच्छी नहीं रही थी। पहले मैच में उसे अफगानिस्तान से हार मिली थी। उस मैच में टीम सिर्फ 105 ही रन बना सकी थी। लेकिन इसके बाद उसने बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर शानदार वापसी करी।

भारत के खिलाफ भी श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। कुसल मेंडिस ने अंतिम दोनों मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। इसके अलावा भानुका राजपक्षे, चरित असलंका और वानिंदु हसरंगा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दीपक हुडा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनुष्का गुनातिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्ष्णा, असिता फर्नांडो, दिलशान मधुशंका।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here