अजमेर दरगाह के खादिम के बेटे ने ‘हिंदू देवताओं’ के अस्तित्व पर उठाए सवाल, भड़की VHP  

धर्मअजमेर दरगाह के खादिम के बेटे ने 'हिंदू देवताओं' के अस्तित्व पर उठाए सवाल, भड़की VHP  

हाल में दरगाह से जुड़े खादिम और अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने नूपुर शर्मा को लेकर बयान वायरल हुए थे. वहीं अब सरवर चिश्ती के बाद उनके बेटे आदिल चिश्ती (Adil Chisti) का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह हिंदू धर्म के देवी-देवताओं पर टिप्पणी करता हुआ दिखाई दे रहे है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने अजमेर दरगाह शरीफ़ के अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती और उनके बेटे आदिल चिश्ती पर कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि यह चौथा मामला है जब दरगाह से जुड़े किसी खादिम का वीडियो वायरल हुआ है.

333 करोड़ देवताओं का एग्जिस्टेंट कैसे माना जाए : आदिल चिश्ती

नूपुर शर्मा से सवाल पूछने के संदर्भ में आदिल ने वीडियो में कहा कि 333 करोड़ देवताओं का एग्जिस्टेंट कैसे माना जाएगा, एक खुदा तो समझ आता है. चिश्ती ने आगे कहा कि अगर इंसान को हजार साल की जिंदगी मिले तो भी वह 333 करोड़ खुदाओं को राजी नहीं कर सकता है.

वहीं विष्णु भगवान के दशावतार पर बोलते हुए चिश्ती ने कहा कि एक भगवान के 10 अवतार लॉजिकल कैसे हो सकते हैं और ऐसे ही भगवान गणेश और हनुमान को कैसे जस्टिफाई किया जा सकता है. बता दें कि आदिल चिश्ती अपने एक यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालते है जिसके बाद उनकी लिंक सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है.

हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद आदिल चिश्ती ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका वीडियो एडिट करके फैलाया गया है. चिश्ती ने कहा कि उनका मक़सद किसी की धार्मिक भावनाओं और आस्था पर चोट पहुंचाना नहीं था.

VHP ने बताया घोर आपत्तिजनक बयान

वहीं चिश्ती के बयान पर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने अजमेर दरगाह शरीफ़ के अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती और उनके बेटे आदिल चिश्ती पर गहलोत सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

आदिल चिश्ती के बयान कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि इस वीडियो में हिंदू देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाया गया है जो घोर आपत्तिजनक है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles