T20 World Cup के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल हुआ जारी, जाने कब और किसके साथ होगी टीम इंडिया मैदान में

खेलT20 World Cup के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल हुआ जारी, जाने कब और किसके साथ होगी टीम इंडिया मैदान में

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 की सभी 16 टीमों के लिए आधिकारिक वॉर्म-अप मैचों की घोषणा की. यह मैच ब्रिस्बेन और मेलबर्न में खेले जाएंगे.

टीम इंडिया को वॉर्म-अप मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 20 से 25 सितंबर तक खेली जाएगी. वही इसके बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे भी खेलने है. टी20 सीरीज 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक खेली जाएगी जबकि वनडे सीरीज 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक होंगे.

भारत 17 और 19 अक्टूबर को क्रमश: ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में श्रीलंका का सामना जिलॉन्ग के कार्दिनिया पार्क स्टेडियम में नामीबिया से होगा. वही भारत का पहला मुकाबला पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

पहले अभ्यास मैच में दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज 10 अक्टूबर को जंक्शन ओवल में यूएई (United Arab Emirates) के खिलाफ खेलेगी. मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया 17 अक्टूबर को गाबा में भारत के खिलाफ अपना एकमात्र आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगा. बता दें कि वार्म-अप मैच दर्शकों के लिए खुले नहीं होंगे. वही 17 और 19 अक्टूबर को गाबा में चार अभ्यास मैचों का प्रसारण आईसीसी के ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा किया जाएगा.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles