एक अंतर्राष्ट्रीय सर्वेक्षण (International survey) के अनुसार सऊदी अरब (Saudi Arab)का शहर मदीना (Madina) किसी भी अकेली महिला पर्यटक के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित स्थान है

इसी तरह दुबई के सख्त कानूनो के कारण वहां तरह के अपराध में कमी आई है। वहां जुर्माना इतना भारी है कि हर कोई उन्हें भुगतान करने के बजाय सावधानी बरतता है। इसी लिस्ट में दुबई को अकेले यात्रियों के लिए तीसरा सबसे सुरक्षित गंतव्य चुना गया है जिसके बाद थाईलैंड की चियांग माई है।

महिलाओं की सुरक्षा के मामले में अरब अमीरात ने आंकड़ो पर बढ़त बनाई है। एक से दस के पैमाने पर, अमीरात को रात में अकेले चलने में सुरक्षित महसूस करने वाली महिलाओं के लिए 9.43 अंक मिले हैं। और लिंग आधारित सुरक्षा के लिए 8.64 अंक मिले हैं अबू धाबी, शारजाह और दुबई को हाल ही में दुनिया के शीर्ष दस सबसे सुरक्षित शहरों में शामिल किया गया है।

सर्वे वेबसाइट के अनुसार, महिलाएं अकेले यात्रियों का 84 प्रतिशत हैं। नतीजतन, छुट्टियों के इस वर्ग के लिए सबसे सुरक्षित को अंतिम रूप देने के लिए एक अध्ययन हुआ। नीचे, हम आपको यात्रा करने के लिए सबसे सुरक्षित और कम से कम सुरक्षित शहरों की सूची प्रदान करते हैं। सूची को क्यूरेट करने के लिए इन कारकों को ध्यान में रखा गया है। उच्च अपराध दर और रात में घर चलने के लिए सुरक्षित महसूस करना दो पहलू थे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment