9.2 C
London
Sunday, December 10, 2023

Petrol Diesel Price Todayदेश में तेल की कीमतें हुई बेकाबू, दिल्ली में पेट्रोल का दाम 107. 24 रुपये पहुंचा; मुंबई में डीजल 104 रुपये हुआ

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: देश में तेल की कीमतें बेकाबू हो गई हैं। आलम यह है कि कोरोना के कारण आर्थिक मोर्चे पर नुकसान का सामना कर रहे आम आदमी को मंहगाई से निजात नहीं मिल रही है। पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इसी कड़ी में आज फिर तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है। 

ज्ञात हो कि देश में लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई है। जिसके चलते भारत में तेल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। जानकारों का कहना है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल पहुंच सकता है। जिसके चलते आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ेंगी। 

गौर हो कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई में पेट्रोल 113.12 रुपये के पार बिक रहा है। साथ ही दिल्ली में डीजल 95.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। मुंबई में डीजल 104 रूपये में मिल रहा है। मध्य प्रदेश के बालाघाट में पेट्रोल 118.25 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि यहां डीजल 107 रुपये के पार बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 107.78 और डीजल 99.08 रुपये प्रति लीटर है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here