एक मैच में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल को किया टीम से बाहर तो खिलाड़ी ने निकाली भड़ास

मनोरंजनएक मैच में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल को किया टीम से बाहर तो खिलाड़ी ने निकाली भड़ास

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ इसी महीने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल की फजीहत हो रही है. जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एजाज पटेल को उन्हीं की न्यूजीलैंड टीम ने बाहर निकाल फेंका.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए एजाज पटेल को टीम से ड्रॉप कर दिया. अब जब टीम से बाहर होने का दर्द एजाज नहीं झेल पाए तो उन्होंने एक बड़ा बयान दे दिया है. 

पूरी तरह से टूटा ऐजाज का दिल

हाल में भारत के खिलाफ 10 विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल करने वाले एजाज पटेल बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम से बाहर किए जाने की बात समझते हैं लेकिन वह उम्मीद लगाये हैं कि आगे से देश के मैदानकर्मी भी इस कला को बढ़ावा देने के लिए स्पिनरों के लिए मददगार पिच बनाएंगे. घरेलू पिचों पारंपरिक तेज गेंदबाजी के मुफीद हैं जिसके कारण ही पटेल को टीम में जगह नहीं दी गई लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि वह टीम में अपने स्थान के लिए प्रयास जारी रखेंगे.

टीम से कर दिए गए बाहर

‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ के अनुसार पटेल ने कहा, ‘न्यूजीलैंड में मेरा स्पिनर होना इसलिए अहम है कि मैं अगली पीढ़ी को इस कला को अपनाने के लिए प्रेरित करूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करता रहूंगा कि स्पिन गेंदबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट का हिस्सा बन जाए.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि स्पिनर के तौर पर मेरा काम मैदानकर्मियों को यह दिखाना है कि कुछ ऐसा भी है जो संभव है और यह मैदानकर्मियों की बारी होगी जो कहें कि, ‘हां, वास्तव में हम न्यूजीलैंड में कुछ स्पिन गेंदबाजी को देखना चाहते हैं.’

पिच को लेकर कही ये बात

33 साल के पटेल ने कहा, ‘यह उस बदलाव को लाने की कोशिश करना है. साथ ही हम महसूस करते हैं कि हमारी घरेलू परिस्थितियों में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है.’ पटेल ने कहा कि टीम की परिस्थितियों को देखते हुए उनके टीम से बाहर किये जाने की उम्मीद थी लेकिन वह फिर भी थोड़े निराश हैं. पटेल ने कहा, ‘यह सिर्फ मेरी निराशा को व्यक्त करना था क्योंकि मुझे लगता है कि आपको अब भी खुद को व्यक्त करना होगा और यह भी दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आप घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए जुनूनी हो.’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles