मुंबई, 18 सितंबर: डॉग (Dog) मनुष्यों का सबसे पसंदीदा जानवर है. अक्सर लोगों को अपने इस प्यारे वफादार साथी के साथ समय व्यतीत करते हुआ देखा जाता है, लेकिन कभी आपने सुना है कि किसी डॉग के मालिक ने अपने प्यारे डॉगी के लिए पूरा का पूरा विमान का बिजनेस क्लास (Business class) ही बुक करा लिया हो. चौंकिए नहीं ऐसा हुआ है और ये कहीं और नहीं बल्कि अपने देश में ही हुआ है. डॉग के मालिक ने अपने प्यारे डॉगी के सुविधा के लिए मुंबई (Mumbai) से चेन्नई (Chennai) जानें वाली फ्लाइट में बिजनेस क्लास की सारी सीटें बुक करा लीं.

डॉग मालिक को इस दौरान दो घंटे की यात्रा के लिए करीब 2.5 लाख रुपये से अधिक की धनराशि चुकानी पड़ी. यह ऐसे समय में हुआ है जब देश में घरेलू उड़ानें पूरी क्षमता से भरी हुई हैं. इस दौरान एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में बिजनेस क्लास में केवल दो यात्रियों ने यात्रा किया. इसमें डॉग और उसका मालिक शामिल रहा. बताया जा रहा है कि यह डॉग माल्टीज (Maltese) नस्ल का है.

डॉग के मालिक ने एयर इंडिया के जिस फ्लाइट को यात्रा के लिया चुना उसका नाम AI-671 है. एआई-671 बीते बुधवार को मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुआ. सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के A320 एयरक्राफ्ट में J-Class कैबिन में कुल 12 सीटें होती हैं. इसमें यात्रा के दौरान बस डॉग और डॉग का मालिक था.

बता दें मुंबई से चेन्नई तक के सफर के लिए एयर इंडिया के बिजनेस क्लास का किराया करीब 20,000 रुपये है. एयर इंडिया पैसेंजर कैबिन में पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति देता है. एयर इंडिया के नियम के अनुसार एक फ्लाइट में दो छोटे पेट्स को ले जाया जा सकता है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment