नई दिल्ली: वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। आईसीसी की ओर से जारी वनडे की लेटेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के दो बल्लेबाज टॉप पर पहुंच गए हैं।

खास बात यह है कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। इमाम ने विराट को तीसरे स्थान पर खिसका कर दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। 

तीसरे स्थान पर पहुंचे विराट कोहली 

815 रेटिंग पॉइंट्स के साथ इमाम उल हक एक स्थान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली एक स्थान नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली को 811 अंक प्राप्त हैं। 

बाबर आजम का जलवा बरकरार 

इस रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर काबिज हैं। उन्हें 892 अंक हासिल हैं। इस रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डेर डूसेन को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे एक स्थान की छलांग लगाकर 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो दो स्थान के नुकसान के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एरोन फिंच ने डेविड वॉर्नर को नीचे खिसका दिया है। फिंच नौवें और वॉर्नर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

सात मैचों में 50 प्लस स्कोर 

इमाम उल हक ने हाल ही वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी पारियां खेली हैं। उन्होंने लगाातर छह वनडे में 50 प्लस स्कोर किया है। विंडीज के खिलाफ उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 62, 72 और 65 रन की पारियां खेलीं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65, 89 और 106 रन की तूफानी पारी खेलकर क्रिकेट के गलियारों में कोहराम मचा दिया। 

ये हैं दुनिया के टॉप 10 वनडे बल्लेबाज 

1. बाबर आजम पाकिस्तान 892 अंक 

2. इमाम उल हक पाकिस्तान 815 अंक 

3. विराट कोहली भारत 811 अंक 

4. रोहित शर्मा भारत 791 अंक 

5. क्विंटन डी कॉक साउथ अफ्रीका 789 अंक 

6. रॉस टेलर न्यूजीलैंड 775 अंक 

7. रेसी वेन डेर डूसेन साउथ अफ्रीका 769 अंक 

8. जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड इंग्लैंड 746 अंक 

9. एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया 745 अंक 

10. डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया 737 अंक

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment