मुंबई के मलाड में मैसूर के शेर टीपू सुल्तान के नाम बना गार्डन, भड़की बीजेपी

मनोरंजनमुंबई के मलाड में मैसूर के शेर टीपू सुल्तान के नाम बना गार्डन, भड़की बीजेपी

मुंबई के मलाड इलाके में बने नवनिर्मित स्टेडियम के नामकरण से सियासी हलचल मच गई है। मैसूर के राजा टीपू सुल्तान(Tipu sultan)  के नाम पर मैदान का नामकरण करने वाले राज्य सरकार के मंत्री असलम शेख (aslam shaikh) का भाजपा विरोध कर रही है।

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) और भाजपा(BJP)  टीपू को हिंदू विरोधी शासक बताकर उसका विरोध कर रहे हैं। बीजेपी ने सवाल उठाया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जो खुद को हिंदू समर्थक कहते हैं, ने इस तरह के नामकरण की अनुमति कैसे दी।

मलाड के एक स्थानीय विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने अपने स्वयं के धन से टीपू सुल्तान मैदान नामक एक खेल का मैदान बनाया।  इस नाम का भारतीय जनता पार्टी और हिंदू संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है, जो कहते हैं कि टीपू सुल्तान ने अपने कार्यकाल के दौरान जबरन हिंदुओं को प्रताड़ित करके उनका धर्म परिवर्तन किया।

बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने कहा, ’24 घंटे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवसेना के हिंदुत्व पर बोल रहे थे और अब मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल में मैदान का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा जा रहा है, ठाकरे सरकार के नेतृत्व में उनके मंत्री टीपू सुल्तान मैदान का उद्घाटन करेंगे, हिंदुओं पर अत्याचार करने वाले सभी हमलावर अब कब्र से उठेंगे और शिवसेना को विजयी बनाएंगे”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles