12.6 C
London
Thursday, May 23, 2024

मुंबई के मलाड में मैसूर के शेर टीपू सुल्तान के नाम बना गार्डन, भड़की बीजेपी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मुंबई के मलाड इलाके में बने नवनिर्मित स्टेडियम के नामकरण से सियासी हलचल मच गई है। मैसूर के राजा टीपू सुल्तान(Tipu sultan)  के नाम पर मैदान का नामकरण करने वाले राज्य सरकार के मंत्री असलम शेख (aslam shaikh) का भाजपा विरोध कर रही है।

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) और भाजपा(BJP)  टीपू को हिंदू विरोधी शासक बताकर उसका विरोध कर रहे हैं। बीजेपी ने सवाल उठाया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जो खुद को हिंदू समर्थक कहते हैं, ने इस तरह के नामकरण की अनुमति कैसे दी।

मलाड के एक स्थानीय विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने अपने स्वयं के धन से टीपू सुल्तान मैदान नामक एक खेल का मैदान बनाया।  इस नाम का भारतीय जनता पार्टी और हिंदू संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है, जो कहते हैं कि टीपू सुल्तान ने अपने कार्यकाल के दौरान जबरन हिंदुओं को प्रताड़ित करके उनका धर्म परिवर्तन किया।

बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने कहा, ’24 घंटे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवसेना के हिंदुत्व पर बोल रहे थे और अब मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल में मैदान का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा जा रहा है, ठाकरे सरकार के नेतृत्व में उनके मंत्री टीपू सुल्तान मैदान का उद्घाटन करेंगे, हिंदुओं पर अत्याचार करने वाले सभी हमलावर अब कब्र से उठेंगे और शिवसेना को विजयी बनाएंगे”

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here