10.8 C
London
Friday, May 17, 2024

‘इंडियन साइन लैंग्वेज’ डिक्शनरी में शामिल हुआ Shahruk Khan का नाम, PM नरेंद्र मोदी ने की थी लॉन्च

बॉलीवुड के 'बादशाह' किंग खान हर दिलों पर राज करते हैं. अभिनेता शाहरुख खान अपने फिल्मों से लेकर पर्सनल लाइफ तक चर्चा में बने रहते हैं. एक बार फिर अभिनेता चर्चा का विष. बने हैं. शाहरुख का नाम 'इंडियन साइन लैंग्वेज' डिक्शनरी शामिल हो गया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. उनकी हर फिल्म दर्शकों के दिलों पर छा जाती है. फैंस एसआरके से जुड़ी हर जानकारी जानने के लिए बेताब रहते है. ऐसे में उनके फैंस के लिए एक खुशखबरी है. शाहरुख का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनी में शामिल हो गया है.

हर साल 23 सितंबर को इंटरनेशनल साइन लैंग्वेज डे के रूप में मनाया जाता है. ऐसे में दिव्यांगों की मदद के लिए हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से साइन लैंग्वेज डिक्शनरी को लॉन्च किया गया था. अब किंग खान का नाम इसमें जुड़ गया है.

जानकारी के अनुसार इस डिक्शनरी में करीब 10 हजार शब्द हैं. जिसमें शाहरुख का भी नाम शामिल हो गया है. इस खबर के बाद से फैंस काफी खुश है. साइन लैंग्वेज लेक्सिकॉन के मुताबिक अगर साइन लैंग्वेज में शाहरुख खान कहना चाहते हैं, तो दाहिने हाथ की उंगलियों को बंदूक की तरह पकड़ना होगा और दिल के ऊपर दो बार टैप करना होगा.

इंडियन साइन लैंग्वेज और ट्रेनिंग सेंटर ने इसका एक विजुअल रिलीज किया है. ट्विटर पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं फैंस इसको लेकर फाफी खुश है और शाहरुख को बधाई दे रहे हैं.

शाहरुख के प्रोजेक्ट्स

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान साल 2018 में फिल्म जीरो में नजर आए थे. इसके बाद शाहरुख ने लंबे समय से ब्रेक लिया हुआ है. शाहरुख जल्दी ही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म पठान में नजर आएंगे. फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम साथ होंगे. पठान के अलावा शाहरुख के पास एटली की एक फिल्म भी है, जिसका शूट शाहरुख शुरू कर चुके हैं

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here