नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एक एंबुलेंस ड्राइवर को 1 करोड़ (Crore) का जैकपॉट (Jackpot) लगा है. उसने सुबह 270 रुपये का एक लॉटरी टिकट खरीदा था. दोपहर हुई तो उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि वे करोड़पति बन चुके हैं. अब आलम ये है कि इलाके में हर कोई इस लॉटरी विजेता को जान गया है और उनके चर्चे आम हो गए हैं.

पूर्वी बर्धमान (East Bardhaman) जिले में रहने वाले शेख हीरा (Sheikh Heera) पेशे से एम्बुलेंस ड्राइवर हैं. शेख पिछले दिनों सुबह उठने के बाद किसी काम से एक दुकान पर गए थे, लेकिन वहां उन्होंने 270 रुपये का लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीद लिया. उसके बाद वे अपने काम पर चले गए. दोपहर को ही लॉटरी का परिणाम आ गया. जो टिकट शेख हीरा ने खरीदा था, उसी के नंबर पर 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट लग गया और वह कुछ ही घंटों में करोड़पति बन गए.

हालांकि ये पहली बार नहीं था कि शेख ने लॉटरी खरीदी हो, इससे पहले भी वे कई बार लॉटरी खरीद चुके हैं. शेख कहते हैं कि वह अक्सर लॉटरी (Lottery) टिकट खरीदता रहता था. वह अक्सर ये सपना देखता था कि उसका जैकपॉट लगा है.

पहले मां का इलाज, फिर घर
शेख हीरा कहते हैं कि उनकी मां काफी समय से बीमार है और उसका इलाज चल रहा है. पैसे की किल्लत के चलते ठीक से इलाज नहीं हो पा रहा था. अब जब इतने रुपये आएंगे तो वह पहले अपनी मां का इलाज अच्छे से कराएंगे. उसके बाद अपने रहने के लिए एक अच्छा सा घर बनवाएंगे.

घबराकर पहुंचे पुलिस के पास
रिपोर्ट्स के अनुसार, शेख हीरा जब 1 करोड़ की लॉटरी निकली तो वह इतना घबरा गए कि सलाह लेने के लिए सीधा शक्तिगढ़ पुलिस स्टेशन (Shaktigarh police station) चले गए. शेख के मन में लॉटरी टिकट खोने का डर था. नतीजन, शक्तिगढ़ पुलिस सकुशल उसके घर ले गई. साथ ही, पुलिस की एक टीम उनके घर पर तैनात कर दी गई.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment