बैंगलोर: देश में बिगड़ती कानून व्यवस्था का असर है कि अराजग तत्त्वों के हौसले बुलंद है और आए दिन बिना पुलिस के खौफ के संप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के लिए नीच हरकते करने पर उतारू है इसी बीच कर्नाटक के बेलागावी जिले (Belagavi District) में एक मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने का मामला सामने आया है. हालांकि अब झंडे को उतार लिया गया है और पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है.

नमाज पढ़ने गए लोगों ने देखा झंडा

कर्नाटक के बेलागावी जिले के सत्तीगिरे गांव की मस्जिद पर तड़के भगवा झंडा लहराता देखा गया. ये गांव बेलागावी के मुदालगी तालुक में स्थित है, जहां सुबह के समय नमाज पढ़ने गए लोगों ने इस झंडे को देखा और इसकी सूचना मस्जिद के साथ इलाके के लोगों को दी.

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने संभाला माहौल

इलाके में तनाव बढ़ता देख मुस्लिम के लोगो ने मामले को बिगड़ने से पहले ही संभाल लिया. इसके बाद भगवा झंडे को नीचे उतार लिया गया. फिलहाल इलाके में शांति है और एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और झंडा लगाने वाले की तलाश कर रही है. पुलिस मस्जिद के आसपास लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही थी, हालांकि अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

पहले चर्च पर फहराया था भगवा झंडा

इससे पहले कर्नाटक के कदबा में एक चर्च पर भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया था. बता दें कि चर्च में पिछले सप्ताह कुछ काम चल रहा था और उसी दौरान कुछ लोगों ने वहां पर भगवा झंडा लगा दिया था. हालांकि बाद में पुलिस ने झंडा हटा दिया और शिकायत दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment