24.1 C
Delhi
Tuesday, November 29, 2022
No menu items!

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस से दोबारा होगी पूछताछ,नोरा फतेही को भी ईडी ने बुलाया

- Advertisement -
- Advertisement -

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंदर से हुई 200 करोड़ से ज्यादा के ठगी और फिरौती के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले की जांच अब बॉलीवुड तक भी पहुंच गई है। बीते सोमवार को इस मामलें में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को अपने दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाकर करीब 5 घंटे तक पूछताछ की थी।

जिसके बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया था। वही अब खबर है कि, इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को फिर से समन भेजा गया है। अभिनेत्री को 25 सितंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है,जहां उनसे फिर से पूछताछ की जाएगी।

- Advertisement -

वहीं, अब हाल ही में ईडी ने नोरा फतेही (Nora Fatehi) को उनका बयान दर्ज करने के लिए भी बुलाया और उनसे भी इस मामलें में काफी देर तक पूछताछ की गई।  

सूत्रों के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर केस (Sukesh Chandrashekhar Case) में जांच के दौरान जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी सामने आया है। इसीलिए ईडी ने उनसे पूछताछ की। हालांकि जैकलीन का नाम गवाह  के तौर पर है। वहीं तिहाड़ जेल से हुई 200 करोड़ की वसूली मामले में ईडी के अलावा  PMLA की जांच भी चल रही है।

सुकेश चंद्रशेखर वही शख्स है जिसने एआईएडीएमके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपए लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था। मामले का खुलासा होने पर सुकेश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। हाल ही में सुकेश ने तिहाड़ जेल के अंदर से ही रेलिगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह की पत्नियों से करीब 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी। इस मामले में RBL बैंक के अधिकारियों समेत तिहाड़ प्रशासन के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। सुकेश की करीबी लीना पॉल से ED लगातार पूछताछ भी की। इसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने चेन्नई में बंगले पर रेड की, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई गई। रेड के दौरान कार्रवाई करते हुए ईडी ने भारी मात्रा में कैश के साथ करीब 15 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here