नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को माइनर हार्ट अटैक आया है. परिवार वालों ने उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. डॉक्टर उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं. 

ओखला सीट से लगातार दूसरी बार विधायक

बताते चलें कि अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) दिल्ली असेंबली में लगातार दूसरी बार विधायक हैं. वे दिल्ली वक्फ बोर्ड के निर्वाचित अध्यक्ष हैं. मुसलमानों के मुद्दे और भगवा के विरोध में अक्सर तीखे बयान देते रहे हैं. 

विवादों से रहा है पुराना नाता

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) का विवादों से गहरा नाता रहा है. उन्होंने वर्ष 2015 में दिल्ली असेंबली के चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी ब्रह्म सिंह को 60,000 से ज्यादा मतों के अंतर से हरा कर जीत हासिल की थी. इसके बाद से वे किसी न किसी मुद्दे को लेकर लगातार सुर्खियों से घिरे रहे हैं. 

2013 में झेलनी पड़ी थी करारी हार

आम आदमी पार्टी में आने से पहले उन्होंने वर्ष 2013 में राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी से भी चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी थी. उस चुनाव में उन्हें केवल 3600 वोट मिल पाए थे. इसके बाद वर्ष 2015 में उन्होंने LJP छोड़कर AAP का दामन थामा और ओखला सीट से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें भारी मतों से जीत मिली थी.

अमानतुल्लाह खान पर कई केस दर्ज

अमानतुल्लाह (Amanatullah Khan) के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 186, 506 और 34 के तहत आपराधिक मामले दर्ज हैं. दिल्ली वक्फ बोर्ड के कथित भर्ती घोटाले में भी उनका नाम आया था. 20 फरवरी, 2018 को अमानतुल्ला खान और विधायक प्रकाश जरवाल के खिलाफ दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment