मलयालम (Malyalam) की टीवी एक्ट्रेस निमिषा (Nimisha) इन दिनों मंदिर में चप्पल पहनकर फोटो खिंचवाने को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. इस मामले ने इतना ज्यादा तूल पकड़ लिया है कि अब इस आरोप के चलते उनकी गिरफ्तारी भी हो गई है. शनिवार को उनको अरेस्ट कर उनका बयान दर्ज किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि जिसने उनकी फोटो क्लिक की है और खुद एक्ट्रेस को गिरफ्तार करके दोनों का बयान दर्ज किया गया है. हालांकि बाद में दोनों को जमानत पर रिहा भी कर दिया गया.

निमिषा को मिल रही थी धमकियां

निमिषा ने पुलिस में बुधवार को शिकायत दर्ज कराई कि सोशल मीडिया और फोन पर उन्हें कई तरह की धमकियां मिल रही हैं. ये धमकियां उन्हें इसलिए दी जा रही थी कि उन्होंने पल्लीयोदम (Palliyodam) में बनी नौका पर चप्पल पहनकर फोटो खिंचवाई थी और उस फोटो को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उसी तस्वीर को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया था.

निमिषा ने चप्पल पहनने को लेकर दी थी सफाई

बता दें कि निमिषा ने इस मामले को लेकर सफाई भी दी थी कि वो सही नहीं है और परंपराओं के खिलाफ है, तो उसी समय नौका पर बैठे हुए अपनी फोटो को सोशल मीडिया से हटा दिया था. एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि ‘उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि पल्लीयोदम नौका पर चढ़ना गलत है और ये केवल मंदिर परंपराओं के लिए है. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो उन्होंने इसे हटा दिया था. इसके बाद फिर अज्ञात लोगों द्वारा उन्हें धमकियां आने लगी थी. इस दौरान उनके परिवार को भी धमकाया और बुरा भला कहा जा रहा था.’

निमिषा ने ये भी बताया था कि ‘उन्हें ही मंदिर प्रबंधन और ना ही किसी स्थानीय लोगों ने इसके बारे में बताया था कि ये धार्मिक चीज है. अगर उन्हें इसके बारे में जानकारी होती तो वो ऐसा बिल्कुल भी नहीं करतीं.’

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि निमिषा अपने कुछ दोस्तों के साथ अरनमुला प्रसिद्ध मंदिर के पल्लीयोदम में घूमने के लिए गई थीं. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद धार्मिक नौका पर चप्पल पहनकर फोटो क्लिक करवाई थी और इस फोटो को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी. इसके बाद ये सारा विवाद खड़ा हो गया. लोग सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस को बुरा-भला कहने लगे. तो निमिषा ने उस फोटो को वहां से हटा दिया था.

हालांकि, अभी ये मामला यहीं नहीं शांत हुआ. पुथुकुलंगरा पल्लीयोदम सेवा समिति ने इस मुद्दे को लेकर थाने में एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा दी. इसमें उन पर धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया गया है. ये मामला इतना बढ़ गया कि एक्ट्रेस ने भी धमकी देने वालों के खिलाफ एक शिकायत थाने में दर्ज करवा दी.

गौरतलब है कि पल्लीयोदम सेवा संगम के अनुसार महिलाओं का पल्लीयोदम में प्रवेश और चप्पल पहनकर आना मना है. आरोप है कि एक्ट्रेस निमिषा ने यहां के नियमों को ताक पर रखकर काम किया है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Irfan Khan

Senior journalist and editor at reportlook media outlet also co founder

Leave a comment