14.3 C
London
Wednesday, May 29, 2024

गंदगी में खेल रहे बच्चे के दिमाग में घुस गया कीड़ा, अंदर से खा कर खोंखली कर दी पूरी खोपड़ी!

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मां बाप अपने बच्चों की सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते हैं. वो बिलकुल नहीं चाहते कि उनके बच्चे को कभी कोई नुकसान पहुंचे. खासकर उसकी सेहत को लेकर मां-बाप काफी सतर्क रहते हैं. लेकिन कई बार अनजाने में ऐसी घटनाएं हो जाती है, जिससे मां-बाप की आंखों के सामने ही बच्चे की मौत हो जाती है और वो कुछ नहीं कर पाते. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के टेक्सास (Texas) से सामने आया. यहां रहने वाले एक बच्चे की मौत दिमाग में घुसे कीड़े (Brain Eating Amoeba) की वजह से हो गई. इस कीड़े ने बच्चे के दिमाग को अंदर से खाकर पूरा खोंखला कर दिया था. कीड़े के घुसने के 6 दिन के अंदर ही उसकी मौत हो गई.

इस घटना ने लोगों को हैरान कर दिया. कीड़े के दिमाग में घुसने की वजह से उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बच्चे के दिमाग में ब्रेन ईटिंग अमीबा घुस गया था. बताया जा रहा है कि अमीबा बच्चे के नाक या मुंह के जरिये उसकी बॉडी के अंदर घुस गया था. वहां से अमीबा उसके दिमाग में चला गया और अंदर से खोपड़ी को खोखला कर दिया.

6 दिन में ली जान
घटना टेक्सास के अर्लिंगटन से सामने आई. अधिकारियों के मुताबिक़, उन्हें 5 सितंबर को खबर मिली थी कि अस्पातल में एक बच्चे को अजीब से सिम्प्टम के बाद एडमिट किया गया है. ये बच्चा अमीबिक मेनिंगोएन्सेफलाइटिस से ग्रस्त था. उसके संक्रमण की जानकारी अधिकारियों को दे दी गई थी. अस्पताल में एडमिट होने के 6 दिन के अंदर अमीबा ने उसका दिमाग खा लिया. लड़के की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी मौत हो गई.

गंदगी में खेलना पड़ा महंगा
जानकारी एक मुताबिक़, बच्चा पार्क में बने झरने जिसे स्प्लैश पैड भी कहते हैं, में खेल रहा था. कई बच्चे उसका इस्तेमाल करते थे. उसकी साफ सफाई अच्छे से नहीं हुई जिसके कारण उसकी सतह पर कीटाणु जिसमें ये अमीबा शामिल है चिपक गया होगा. खेलने के दौरान अमीबा उसके दिमाग में घुस गया और बच्चे की खोपड़ी को अंदर से खोखला कर दिया. घटना के बाद टेक्सास के सभी पार्क, जहां इस तरह के झरने हैं, उन्हें बंद कर दिया गया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here