18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

मोदी सरकार के ‘रोजगार मेले’ को कांग्रेस ने बताया ‘जुमला किंग की इवेंटबाजी’ देखें क्या बोले

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को केंद्र सरकार के ‘रोज़गार मेले’ को ‘जुमला किंग’ की ‘इवेंटबाज़ी’ करार दिया है.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार से ये सवाल किया है कि देश के नौजवानों से जो 16 करोड़ नौकरियों का वादा किया गया था, उसे कब पूरा किया जाएगा.

- Advertisement -

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने पर हरेक साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन पिछले आठ सालों में उसे पूरा नहीं किया गया.

उन्होंने ट्विटर पर कहा, “राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा की पहली बड़ी कामयाबी. 70 हज़ार नौकरी ऊँट के मुँह में जीरा ही सही, पर दिल्ली के राजा के बंद कान खुल तो गए. बेरोज़गारी की समस्या जानी तो. 8 साल में 16 करोड़ नौकरी देनी थी -2 करोड़ हर साल. अब 70 हज़ार नौकरी की इवेंटबाज़ी ही सही.

“कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे कहा, “अभी तो भारत जोड़ो यात्रा चार प्रांतों से गुजरी है, आख़िर ‘जुमला किंग’ को राहुल जी ने ये मानने को मजबूर कर दिया की बेरोज़गारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. पर दिन-तारीख़-महीना बतायें कि 8 साल में 16 करोड़ रोज़गार कब मिलेंगे? 30 लाख सरकारी नौकरी कब तक देंगें? इवेंटबाज़ी नहीं रोज़गार दो.”

रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछती रहेगी.

उन्होंने कहा, “महज 70 हज़ार नियुक्ति पत्र देने से हालात नहीं बदलने वाले हैं. देश के नौजवानों को रोज़गार चाहिए और प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना होगा. राहुल गांधी और कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के सामने ये सवाल उठाते रहेंगे.”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोज़गार मेले की शुरुआत की.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए दस लाख लोगों को नौकरी देने जा रही है.

इस कार्यक्रम के तहत शनिवार को 75 हज़ार लोगों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा जाना है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here