Bangladesh vs Sri Lanka, 2nd Test श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान श्रीलंका के एंजिलो मैथ्‍यूज को गेंद फेंककर मारने वाले बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज ताइजुल इस्‍लाम के खिलाफ आईसीसी का डंडा चला है.

उन्‍हें आईसीसी कोड ऑफ कंडक्‍ट के लेवल-1 के अपराध का उल्‍लंघन करने का दोषी पाया गया है. यही वजह है ताइजुल की 25 प्रतिशत मैच फीस काटने का निर्णय लिया गया है. मैच के दौरान 69वें ओवर में यह घटना देखने को मिली थी जब बल्‍लेबाजी कर रहे एंजिलो मैथ्‍यूज को बिना किसी कारण बांग्‍लादेशी गेंदबाज ने गेंद फेंककर मार दी थी.

यहां ये बता मैथ्‍यूज रन लेने के इच्‍छुक नहीं थे. वो अपनी लाइन से बाहर भी नहीं आए थे लेकिन इसके बावजूद भी ताइजुल ने रन आउट करने के नाम पर उन्‍हें गेंद फेंककर मारी. ताइजुल को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी की ओर या उसके समीप अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने से जुड़ा है.

मैच फीस की कटौती के अलावा ताइजुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया. यह 24 महीने के समय में ताइजुल का पहला अपराध है. ताइजुल ने अपराध स्वीकार करने के अलावा आईसीसी के मैच रैफरी के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड की प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

मैच में बांग्‍लादेश की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुशफिकुर रहीम की 175 व लिटन दास की 141 रन की पारी के दम पर 10 विकेट के नुकसान पर 365 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम इस वक्‍त 126 ओवर बल्‍लेबाजी करने के बाद पांच विकेट गंवाकर 361 रन पर खेल रही है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment