पुणे में ‘हिंदुत्वादी’ संगठन ने करवाया कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का शो रद्द

मनोरंजनपुणे में 'हिंदुत्वादी' संगठन ने करवाया कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का शो रद्द

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का पुणे में शो 15 और 16 जुलाई, 2022 को निर्धारित किया गया था। हालांकि, एक हिंदू संगठन जय श्री राम सेना ने पुणे के पुलिस आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपकर शो को रद्द करने का अनुरोध करने के बाद शो को रद्द कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, जय श्री राम सेना ने यहां तक ​​चेतावनी दी थी कि अगर मुनव्वर के शो रद्द नहीं किए गए, तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

जय श्री राम सेना संगठन द्वारा पुलिस आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है, “हम जय श्री राम सेना संगठन नामक एक संगठन हैं, जो वंचित हिंदुओं के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। हम आपको यह सूचित करने के लिए लिख रहे हैं कि गुजरात के एक स्व-घोषित कॉमेडियन और हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण के लिए चल रहे आपराधिक मामले में आरोपी मुनव्वर फारूकी 15 जुलाई 2022 को ‘डोंगरी टू नोवेयर’ शीर्षक से अपना टॉक शो करने के लिए पुणे का दौरा कर रहे हैं। ‘ (मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम की जीवनी डोंगरी टू दुबई से प्रेरित एक नाम)।

लॉक अप सीजन 1 जीतने के बाद घर-घर में मशहूर हुए मुनव्वर फारूकी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपने प्रशंसकों के साथ इस खबर को साझा किया और उन्हें निराश करने के लिए माफी मांगी।

मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर घोषणा की कि पुणे में जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया शो किसी कारण से रद्द कर दिया गया था। इस बीच, ट्विटर यूजर्स ने कॉमेडियन को समर्थन दिखाने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनता मुनव्वर के साथ खड़ी है.

इसके अलावा, यह पहली बार नहीं है जब उनका शो किसी हिंदू संगठन द्वारा रद्द किया जा रहा है। पिछले साल नवंबर में, मुनव्वर फारूकी ने सोशल मीडिया पर एक बयान पोस्ट किया था, जिसका मतलब था कि वह शायद आखिरी बार हस्ताक्षर कर रहे थे। “यह अंत है,” कॉमेडियन ने इंस्टाग्राम पर लिखा। धमकियों के कारण उस समय 12 शो रद्द कर दिए गए थे।

कॉमेडियन, जो हाल ही में रोहित शेट्टी की खतरों के खिलाड़ी 12 से बाहर हो गए थे, को पहले कथित तौर पर हिंदू भावनाओं को आहत करने वाले चुटकुलों के लिए गिरफ्तार किया गया था। इंदौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद मुनव्वर फारूकी लगभग एक महीने तक जेल में रहे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद उन्हें 7 फरवरी को रिहा कर दिया गया था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles