हिंदू पक्ष ने की कोर्ट में ज्ञानवापी का तहखाना खोलने की मांग, तो मुस्लिम पक्ष ने इसका विरोध किया

देशहिंदू पक्ष ने की कोर्ट में ज्ञानवापी का तहखाना खोलने की मांग, तो मुस्लिम पक्ष ने इसका विरोध किया

वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी विवाद मामले पर सुनवाई चल रही है. आज कोर्ट में फिर से कमिश्नर बदले जाने को लेकर सुनवाई हो रही है।

मंगलवार को 2 घंटे तक हुई बहस के बाद भी कमिश्नर बदले जाने पर कोई फैसला नहीं हो सका था. हिन्दू पक्ष ने कोर्ट में अपनी बात रखते हुए कहा की मस्जिद परिसर के अंदर मौजूद तहखाने का ताला खोला जाए.उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद है तो क्या मुस्लिम पक्ष कमीशन की कार्रवाई पूरी नहीं होंने देगा. उन्होंने कहा कि कमीशन अपनी कार्रवाई पूरी करे. बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के विरोध के बाद कुछ समय के लिए ब्रेक हुआ था, जिसके बाद सुनवाई (Court Hearing) फिर से शरू की गई. कोर्ट में एडवोकेट कमिश्नर बदलने पर बहस हो रही है.

सर्वे की वीडियोग्राफी कराने वाले कोर्ट कमिश्नर को बदलने की याचिका पर अदालत में सुनवाई चल रही है. 8 अप्रैल को विवादित स्थल पर पूजा का अधिकार मांगने वाली पांच महिलाओं की याचिका पर कोर्ट ने सिविल जज, वाराणसी, रवि कुमार दिवाकर ने मां श्रंगार के सर्वेक्षण के लिए अजय कुमार को एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त किया था. कोर्ट ने उनको विवादित स्थल की वीडियोग्राफी करने के साथ ही एक रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था. लेकिन मुस्लिम पक्ष इसका विरोध कर रहा है. उन्होंने कोर्ट कमिश्नर बदले जाने को लेकर याचिका दाखिल की है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles