कांग्रेस ने जारी की 125 उम्मीदवारों की पहली सूची, महिलाओं में उन्नाव रेप पीड़िता की मां भी शामिल

राज्यउत्तरप्रदेशकांग्रेस ने जारी की 125 उम्मीदवारों की पहली सूची, महिलाओं में उन्नाव रेप पीड़िता की मां भी शामिल

लखनऊ, 13 जनवरी। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 50 महिला उम्मीदवार हैं, जिनमें 2017 की उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां भी शामिल है।

प्रियंका बोलीं – उम्मीद है, हम राज्य में नई तरह की राजनीति की शुरुआत करेंगे

प्रियंका गांधी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘125 उम्मीदवारों में से 40 प्रतिशत नाम महिलाओं के हैं। 40 प्रतिशत युवाओं के नाम हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री और समाजसेवी भी शामिल हैं। हमें उम्मीद है कि राज्य में हम नई तरह की राजनीति की शुरुआत करेंगे।’

कांग्रेस की ओर से बनाई गई कुछ अहम महिला उम्मीदवारों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को टिकट दिया गया है। एनआरसी-सीएए के खिलाफ आंदोलन में शामिल सदफ जाफर को भी उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पूनम पांडे को भी टिकट मिला है।

उन्नाव रेप पीड़िता की मां को इसलिए दिया गया टिकट

प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां आशा सिंह को इसलिए उम्मीदवार बनाया गया है ताकि वे अपना संघर्ष जारी रखें। वह चाहती हैं कि जिस सत्ता के जरिए उनकी बेटी पर अत्याचार हुए और परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वह हासिल करें।

यूपी में सभी सात चरणों में होंगे चुनाव

गौरतलब है कि यूपी की कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च कोबाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles