दुबई: प्रसिद्ध डच फुटबॉल स्टार क्लेरेंस सीडॉर्फ ने घोषणा की है कि उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया है।

पूर्व एसी मिलान, रियल मैड्रिड और अजाक्स मिडफील्डर ने आज सोशल मीडिया पर यह घोषणा की। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने लिखा, “मुस्लिम परिवार में शामिल होने के जश्न में सभी बधाई संदेशों के लिए विशेष धन्यवाद।”

यूईएफए चैंपियंस लीग के इतिहास में सीडॉर्फ एकमात्र खिलाड़ी है जिन्होंने तीन अलग-अलग क्लबों के साथ चैंपियंस लीग जीती है। यह एक उपलब्धि है जिसे लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हासिल करना बाकी है।

उन्होंने आगे कहा, “मैं दुनिया भर के सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों से जुड़कर बहुत खुश और प्रसन्न हूं, विशेष रूप से मेरी प्यारी [पत्नी] सोफिया [मकरमती] जिन्होंने मुझे इस्लाम का अर्थ गहराई से सिखाया है। मैंने अपना नाम नहीं बदला और अपने माता-पिता, क्लेरेंस सीडॉर्फ द्वारा दिए गए नाम के अनुसार अपना नाम आगे भी जारी रखूंगा! मैं अपना सारा प्यार दुनिया के सभी लोगों को भेज रहा हूं।”

ताकत और गति

मेहनती और बहुमुखी खिलाड़ी, जिसे ताकत और गति के साथ उपहार दिया गया था, ने 87 बार राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और तीन यूईएफए यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (1996, 2000, 2004) और 1998 फीफा विश्व कप में खेले, बाद तीन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे।

उन्हें अक्सर फुटबॉल में एक आध्यात्मिक, बुद्धिमान और मुखर व्यक्ति के रूप में देखा जाता था, जिसमें छह अलग-अलग भाषाएं बोलने की उनकी क्षमता थी।

उनकी पत्नी सोफिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मुस्लिम परिवार में मेरे प्यार @clarenceseedorf में शामिल होने के इस खास और खूबसूरत पल का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश और गर्व महसूस कर रही हूं। आपका स्वागत है और आप आगे भी आशीषित रहें और दुनिया को प्रेरित करते रहें। मुझे तुमसे प्यार है।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment