सैनिटरी पैड पर श्री कृष्ण की तस्वीर दिखाने वाला डायरेक्टर बोला ‘ फाँसी चढ़ा दो, माफ़ी नहीं मांगूंगा’

वायरलसैनिटरी पैड पर श्री कृष्ण की तस्वीर दिखाने वाला डायरेक्टर बोला ' फाँसी चढ़ा दो, माफ़ी नहीं मांगूंगा'

फिल्म ‘मासूम सवाल’ में सैनिटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण को दिखाए जाने पर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में निर्माता-निर्देशकों पर FIR दर्ज की गई है। जी हाँ और यह मामला ‘हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना’ के संस्थापक अमित राठौड़ ने दर्ज करवाया है।

बताया जा रहा है निर्देशक संतोष उपाध्याय के अलावा ‘NAKSHATRA 24 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों को भी इसमें नामजद किया गया है। आपको बता दें कि साहिबाबाद थाने में ये मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत साहिबाबाद थाने के पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने इस मामले की जाँच सब इंस्पेक्टर सुरेश चंद्रा को सौंप भी दी है।

वहीं दूसरी तरफ बयान दर्ज करने के लिए फिल्म के निर्देशक को नोटिस जल्द ही जाने वाला है। IPC (भारतीय दंड संहिता) की धारा-295 (किसी वर्ग की धार्मिक मान्यताओं या विश्वास का अपमान करना) के तहत ये केस दर्ज हुआ है। इस मामले में अमित राठौड़ ने कहा कि आमिर खान जैसों की फिल्मों का आजकल बहिष्कार इसीलिए हो रहा है, क्योंकि उन्होंने बार-बार हिन्दुओं की भावनाओं को आहत किया है। वहीं दूसरी तरफ निर्देशक संतोष उपाध्याय का कहना है- ‘वो किसी भी कीमत पर माफ़ी नहीं माँगेंगे, भले ही उन्हें फाँसी पर क्यों न लटका दिया जाए।’ एक मशहूर वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘पोस्टर को लेकर हंगामे की उन्हें उम्मीद नहीं थी, क्योंकि उनका ऐसा कुछ उद्देश्य ही नहीं था। उन्होंने इसे एक कमर्शियल फिल्म न बताते हुए मैसेज देने के लिए बनी फिल्म बताया और कहा कि फिल्म में मासिक धर्म के दौरान प्रतिमा के स्पर्श को दिखाया गया है।’

इसके अलावा उन्होंने फिल्म का विरोध करने वालों को ‘धर्म का ठेकेदार’ बताते हुए कहा कि, ‘भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर अभिनेत्री के हाथों में है, ये ज़ूम करने पर पोस्टर में दिख सकता है। किसी भी उम्र के लोग इस फिल्म को देख सकते हैं, सेंसर बोर्ड से इसे सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म में मासिक धर्म अशुभ नहीं होता – यही दिखाया गया है।’ आप सभी को बता दें कि इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि बॉलीवुड अपनी दुर्गति के बावजूद हिन्दू विरोध में डूबा हुआ है।

इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म को महिलाओं को आने वाले पीरियड्स और इसकी समस्याओं पर बनाया गया है। पीरियड्स पर बनी इस फिल्म में सैनिटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण को दिखाए जाने का विरोध हो रहा है। इस मामले में अभिनेत्री एकावली खन्ना ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार के विरोध के अभियान की जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो निर्माताओं का किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का कोई आशय नहीं था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles