कांग्रेस को मिला तौकीर रजा का समर्थन, कहा था ”हिंदुस्तान में हिंदुओं को पनाह नहीं मिलेगी”

मनोरंजनकांग्रेस को मिला तौकीर रजा का समर्थन, कहा था ''हिंदुस्तान में हिंदुओं को पनाह नहीं मिलेगी''

लखनऊ: आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना तौकीर रजा खां उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस का समर्थन करेंगे. यूपी पीसीसी चीफ अजय कुमार लल्लू के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में तौकीर रजा खां ने यूपी के मुसलमानों से अपील की कि वे एकजुट होकर कांग्रेस को वोट दें.

उन्होंने कहा कि यूपी में अमन और गैर बीजेपी सरकार लाने के लिए मुसलमानों को अपना वोट बंटने नहीं देना चाहिए.

तौकीर रजा ने कहा, ”मैं यूपी से प्यार करने वाले तमाम लोगों और खास तौर पर मुसलमानों से यह अपील करता हूं कि अगर यूपी में अमन बरकरार रखना है तो किसी भी कीमत पर अपने वोट को तकसीम (बंटने) नहीं होने देना है. कांग्रेस की हिमायत में वोट करना है. जब-जब मुसलमान, दलित और तमाम लोग साथ खड़े हुए हैं तब-तब कांग्रेस सरकार बनाई है. इस बार भी इंशाअल्लाह हम सरकार बनाने जा रहे हैं.”

मौलाना तौकीर रजा खां ने दिया था बहुसंख्यकों के प्रति भड़काऊ बयान
हाल ही में मौलाना तौकीर रजा खां ने उत्तराखंड के हरिद्वार और छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुई विवादित धर्म संसद के जवाब में बरेली में मुस्लिम धर्मगुरुओं की संसद बुलाई थी. इसमें मौलान तौकीर ने बहुसंख्यकों के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की थी. उन्होंने कहा था, ”जिस दिन मेरा नौजवान मेरे कंट्रोल से बाहर आ गया, जिस दिन मेरा कंट्रोल इन नौजवानों से खत्म हो गया…मैं कहता हूं कि पहले मैं लड़ूंगा बाद में तुम्हारा नंबर आएगा.”

मौलाना तौकीर रजा खां ने भड़काऊ बयानबाजी करते हुए कहा, ”मैं अपने हिंदू भाइयों से खासतौर से कहना चाहता हूं कि मुझे उस वक्त से डर लगता है जिस दिन मेरा नौजवान कानून अपने हाथ में ले लेगा. जिस दिन ये नौजवान बेकाबू हो गया और कानून अपने हाथ में लेने को मजबूर हो गया, तो तुम्हें (हिंदुओं को) हिंदुस्तान में कहीं पनाह नहीं मिलेगी. हिंदुस्तान का नक्शा बदल जाएगा. हम तो पैदाइशी लड़ाके हैं.”

भाजपा ने तौकीर रजा खां का वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर बोला हमला
इत्तीहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के मुखिया मौलाना तौकीर अहमद रजा खां के कांग्रेस को समर्थन देने पर भाजपा ने हमला बोला है. भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने दिल्‍ली पार्टी मुख्‍यालय में आयोजित प्रेस कॉफ्रेन्‍स में कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में इस बात की रेस चल रही है कि कौन कितनी घृणा फैला सकता है. सपा के कई प्रत्‍याशियों का नाम लेते हुए संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव उन लोगों को टिकट दे रहे हैं जिनके खिलाफ गंभीर मामले दर्ज हैं.

कांग्रेस-सपा में चल रही हिंदुओं के प्रति घृणा फैलाने की प्रतिस्पर्धा: पात्रा
भाजपा प्रवक्ताने कहा, ”मौलाना तौकीर रजा खां ने कांग्रेस को समर्थन दिया है. उन्‍होंने यह एलान कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश अध्‍यक्ष की मौजूदगी में किया. मीडिया ने इन्हीं मौलाना के वीडियो को दिखाया था, जिसमें वह हिंदुओं के खिलाफ जहर उगल रहे थे. वीडियो में वह कह रहे थे कि यदि उनके नौजवानों ने कानून-व्यवस्था अपने हाथ में ली तो हिंदुओं को हिंदुस्तान में रहने की जगह तक नहीं मिलेगी. उन्‍होंने हिंदुस्तान का नक्शा तक बदल देने की धमकी दी थी. अपनी कौम को पैदाइशी लड़ाका बताया था.” कांग्रेस और सपा में इस बात की प्रतिस्‍पर्धा चल रही है कि हिन्‍दुओं के खिलाफ कौन ज्‍यादा घृणा फैला सकता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles