दुबई: मिस्र में बंदर के सिर की तरह दिखने वाली बकरी के बच्चे की जन्म के दो दिन बाद ही मौत हो गई।

हालाँकि ऊपरी मिस्र के असियट गवर्नमेंट के अल हेदया गाँव में बंदर जैसे सिर वाली बकरी के जन्म ने बहुत रुचि पैदा की है। और चर्चा का विषय बन गया है

सोशल मीडिया पर बकरी का वीडियो और फोटो वायरल हो गया है। मालिक ने कहा कि वह हैरान था कि कैसे एक बकरी ने उसे “अजीब प्राणी” को जन्म दिया।

जबकि कुछ लोगों ने अनुमान लगाया है कि बकरी दो प्रजातियों के बीच अंतःप्रजनन का परिणाम है, विशेषज्ञों का कहना है कि यह वैज्ञानिक रूप से असंभव है।

पशु चिकित्सकों ने इस घटना की व्याख्या एक जन्मजात दोष के रूप में की, जिसमें बंदरों और बकरियों के बीच एक क्रॉस की असंभवता पर बल दिया गया।

एक पशु चिकित्सक मोहम्मद यूसुफ ने कहा: “बंदर के सिर वाली बकरी का जन्म संभव नहीं है। यह जन्मजात दोष है, बंदर का सिर नहीं।”

काहिरा विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा के संकाय के डीन डॉ इमान बक्र ने कहा कि ये जन्मजात विकृतियां हैं जैसे कि मनुष्यों में होती हैं, यह समझाते हुए कि वे माता-पिता में अनुवांशिक कारणों के कारण हैं, या गर्भावस्था के दौरान मां के विषाक्त पदार्थों के संपर्क से होता हैं। जैसे की गर्भावस्था के दौरान आसपास का वातावरण या वायरस के संपर्क में आना।

डॉक्टर बक्र ने जोर देकर कहा कि ये मामले दुर्लभ हैं, लेकिन वे होते हैं और वैज्ञानिक कारण होते हैं। विकृत जानवरों की जीवन जारी रखने की क्षमता अक्सर कठिन और कभी-कभी असंभव होती है,

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment