8.8 C
London
Wednesday, April 17, 2024

Twitter के सीईओ के पद से इस्तीफा देंगे Elon Musk, इस महिला को मिलेगी कंपनी की कमान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

एलन मस्क (Elon Musk) ने Twitter के सीईओ का पद छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने बिना नाम लिए ट्विटर के नए CEO की घोषणा करते हुए कहा कि वह 6 हफ्ते में काम शुरू करेगीं। मस्क अब ट्विटर के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में काम करेंगे।

Twitter की नई CEO एक महिला होंगी

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने पद से हटने के फैसले की जानकारी देते हुए गुरुवार को कहा कि उन्हें ट्विटर के लिए एक नया मुख्य कार्यकारी मिल गया है। हालांकि, उन्होंने उस व्यक्ति का नाम नहीं लिया लेकिन ये संकेत जरूर दिया कि Twitter की नई सीईओ एक महिला होंगी। इधर, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि एलन मस्‍क ने कॉमकास्‍ट एनबीसीयूनिवर्सल की कार्यकारी लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) से इस पद के लिए बातचीत की थी।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में काम शुरू कर देगी।” मस्क ने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद वे ट्विटर की सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम चलाएंगे।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि लिंडा याकारिनो ट्विटर के सीईओ की भूमिका निभाने के लिए बातचीत कर रही हैं। याकारिनो ने पहले भी मस्क की तारीफ की है और ऐड एजेंसी इवेंट्स में उनकी साझा उपस्थिति ने इन अटकलों को और भी हवा दी है। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क ने अक्टूबर 2022 में ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभालने के बाद दिसंबर में कहा था कि जैसे ही कोई नया शख्‍स मिल जाता है, वह सीईओ का पद छोड़ देंगे।

ट्विटर पर कर सकेंगे वॉयस और वीडियो चैट

इससे पहले 11 मई को एलन मस्क ने ट्विटर पर एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग के लॉन्च होने की जानकारी दी थी। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का शुरुआती संस्करण अभी लॉन्च हुआ है। इसे आज़माएं, लेकिन अभी इस पर भरोसा न करें।” बिजनेस टाइकून ने बुधवार को घोषणा की कि उपयोगकर्ता इमोजीस के साथ थ्रेड में किसी भी मैसेज पर सीधा जवाब दे सकते हैं। इसके अलावा, बेहतर कम्यूनिकेशन के लिए ट्विटर आने वाले दिनों में अपने प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो चैट शुरू करने जा रहा है।

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img