आपने नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘चमत्कार’ तो देखी होगी। इसमें नसीरुद्दीन शाह का भूत टीम को अपनी जादुई शक्ति से क्रिकेट मैच जिता देता है। ऐसा ही कुछ नजारा जिम्बाब्वे-बांग्लादेश के बीच वर्ष 2021 में खेले गए दूसरे T20 मैच के दौरान देखने को मिला था।

मैच के दौरान कैमरे में एक विचित्र घटना कैद हुई। उसके बाद लोग इसकी तुलना भूत से करने लगे। दरअसल, जुलाई 2021 में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान एक डरावनी घटना कैमरे में कैद हो गई थी।

बेल्स अपने आप गिर गई स्टंप से
दरअसल, बल्लेबाज स्टंप के पास नहीं था और रहस्यमय तरीके से बेल्स विकेट खुद ब खुद ही से गिर गईं। यह घटना बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर के दौरान हुई। उस वक्त मोहम्मद सैफुद्दीन स्ट्राइक पर थे। वहीं तेंदई चतरा अपनी पांचवीं गेंद फेंक रहे थे। तभी बेल्स अपने आप गिर गई। बेल्स गिरने की आवज सुनकर सैफुद्दीन ने पीछे मुड़कर देखा कि क्या हुआ? अंपायरों ने असामान्य स्थिति की जांच की और जो फुटेज उन्होंने देखा उससे वो भी कोई फैसला नहीं ले पा रहे थे।

स्टम्प्स से दूर खड़ा था बल्लेबाज 
अंपायर ने इस विचित्र स्थिति की जांच करने के लिए लिए गए। इसके बाद जो फुटेज मिला, उसे देखकर ऐसा लगा कि बेल्स हवा की वजह से गिरे। रिप्ले में देखा गया कि बल्लेबाज सैफुद्दीन स्टम्प्स से कुछ इंच की दूरी पर थे। इसके बाद स्टंप को उनकी मूल और सीधी स्थिति से स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि, इस राज का खुलासा नहीं हो पाया कि आखिर बेल्स कैसे गिरे। घटना की समीक्षा की गई और बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया गया।

यूजर्स ने बताई ‘भूतहा’ घटना
ट्विटर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो क्लिप को लेकर हैरानी जताई और इसे भूत से जोड़ने लगे। इस घटना पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दी। ट्विटर पर फैन्स ने इस घटना को ‘भूतहा’ करार दिया। फैन्स ने इस मजेदार वीडियो को शेयर करते हुए कहा था कि भूत द्वारा लिया गया पहला विकेट।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment