ईरान पर हमले को लेकर इजरायली लड़ाकू विमानों ने किया बड़ा युद्धाभ्यास

मनोरंजनईरान पर हमले को लेकर इजरायली लड़ाकू विमानों ने किया बड़ा युद्धाभ्यास

सऊदी द्वारा संचालित एक समाचार आउटलेट रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली लड़ाकू जेट ने भूमध्य सागर के ऊपर एक बड़े अभ्यास में भाग लिया, जिसमें हवा में ईंधन भरने का अभ्यास शामिल था।

लंदन स्थित एलाफ में असत्यापित रिपोर्ट में गुरुवार को एफ -15, एफ -16 और एफ -35 लड़ाकू शिल्प के “असामान्य रूप से बड़े” दल के साथ-साथ बोइंग मिड-एयर ईंधन भरने वाले टैंकरों द्वारा हवाई युद्धाभ्यास का वर्णन किया गया था। तेहरान के परमाणु कार्यक्रम को रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई करने की इजरायल की धमकियों के बीच ईरान के लिए एक चेतावनी के रूप में देखा गया।

एक अज्ञात अरब स्रोत का हवाला देते हुए, एलाफ ने बताया कि “व्यापक” युद्धाभ्यास भूमध्यसागरीय क्षेत्र में हुआ था। इजरायली रक्षा अधिकारी, जो शायद ही कभी विदेशी रिपोर्टों पर टिप्पणी करते हैं, तुरंत नहीं पहुंचा जा सका।

इज़राइल के पुराने मध्य-हवाई ईंधन भरने वाले बेड़े का उपयोग इस बात का सबसे मजबूत संकेत होगा कि इज़राइल ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमले की योजना बना रहा है, या तेहरान और बाकी दुनिया को प्रोजेक्ट करना चाहता है जिसे वह तैयारी कर रहा है।

इज़राइल शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से ड्रिल में ईंधन भरने वाले शिल्प के उपयोग का विज्ञापन करता है, लेकिन उन्हें कभी-कभी प्रदर्शनियों के लिए उपयोग किया जाता है।

2013 में, ईरान के साथ तनाव की एक समान पृष्ठभूमि के खिलाफ, एक लंबी दूरी के लक्ष्य पर हमले के लिए अभ्यास करने वाले लगभग सभी वायु स्क्वाड्रनों को शामिल करने वाले एक बड़े ड्रिल के हिस्से के रूप में मध्य-हवा में ईंधन भरने वाले टैंकरों का सार्वजनिक रूप से उपयोग किया गया था।

उस समय, इज़राइल रक्षा बलों ने यू-ट्यूब पर वीडियो अपलोड किए थे, जिसमें दिखाया गया था कि एफ-15 और एफ-16 लड़ाकू जेट पानी के ऊपर हवा में ईंधन भर रहे हैं, अभ्यास के बाद, जो कथित तौर पर ग्रीस के पास हुआ था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles