9.6 C
London
Sunday, April 14, 2024

बड़ी खबर: अफगानिस्तान का आखिरी किला भी ढहा, तालिबान ने 2 घंटे में काबुल पर क़ब्ज़े का किया दावा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

काबुल. अफगानिस्तान के तमाम बड़े शहरों पर कब्जा करने के बाद अब तालिबान ने राजधानी काबुल (Taliban Enters Kabul) में एंट्री मार ली हैं. तालिबान के अधिकारियों ने दावा किया है कि वो अगले दो घंटे में काबुल पर भी कब्जा कर लेंगे.

समाचार एजेंसी एफपी के मुताबिक काबुल के स्थानीय लोगों ने भी तालिबानियों के वहां पहुंचने की पुष्टि कर दी है. इससे पहले अफगानिस्तान के एक सांसद और तालिबान ने कहा कि तालिबान ने काबुल से महज कुछ दूर पश्चिम में स्थित एक प्रांतीय राजधानी पर कब्जा कर लिया है.

दो दशक की लड़ाई के बाद अफगानिस्तान से अमेरिकी और नाटों बलों की संपूर्ण वापसी से पहले तालिबान देश पर हर ओर से कब्जा करता जा रहा है. राजधानी काबुल के बाहरी इलाकों में प्रवेश से पूर्व रविवार सुबह चरमपंथी संगठन ने जलालाबाद पर कब्जा कर लिया था.

अफगानिस्तान की राजधानी की तरफ तालिबान के आगे बढ़ने के बीच राजनीतिक वाहनों के काबुल में अमेरिकी दूतावास से रवाना होने के क्रम में हेलीकॉप्टर परिसर पर उतर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि दूतावास की छत से रविवार को धुएं का गुबार उठने के साथ हेलीकॉप्टर तेजी से आ-जा रहे हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि भीतर मौजूद राजनयिकों ने संवेदनशील दस्तावेजों को मिटाना शुरू कर दिया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here