8.8 C
London
Wednesday, April 17, 2024

पीटीवी ने लिया बड़ा फैसला, जांच पूरी होने तक शोएब अख्तर और नौमान नियाज पर लगाया बैन

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और पीटीवी के मेजबान नौमान नियाज के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान टीवी चैनल यानी पीटीवी ने एक बड़ा फैसला लिया है। पीटीवी ने इस मामले की जांच करने के लिए समिति का गठन किया है और जांच रिपोर्ट आने तक दोनों पर बैन लगा दिया है। इसकी जानकारी खुद पीटीवी ने अपने  ट्विटर हैंडल पर दी। ऐसा माना जा रहा है कि जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि शोएब अख्तर ने पीटीवी के इस फैसले को हास्यास्पद बताया है, उन्होंने कहा कि मैंने 220 मिलियन पाकिस्तानी लोगों के आगे इस्तीफा दे दिया था। 

शोएब अख्तर ने फैसले को बताया हास्यास्पद

शोएब अख्तर ने कहा, यह हास्यास्पद करने वाला फैसला है, मैंने दुनिया भर में 220 मिलियन पाकिस्तानियों और अरबों लोगों के सामने इस्तीफा दे दिया, पीटीवी पागल है क्या, वो मुझे ऑफ एयर करने वाले कौन होते हैं? शोएब अख्तर पीटीवी के उस बयान का जवाब दे रहे थे जिसमें चैनल ने कहा था कि जांच पूरी होने तक शोएब और नौमान को चैनल के किसी भी प्रोग्राम का हिस्सा बनने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

जांच समिति के आगे पेश होने से किया इनकार

इससे पहले गुरुवार को शोएब अख्तर ने इस घटना की जांच को लेकर गठित की गई समिति के आगे पेश होने से इनकार कर दिया। डॉन न्यूज से बात करते हुए हुए उन्होंने कहा, जो कुछ भी हुआ वह सबके सामने है, शो के दौरान जो कुछ हुआ समिति उसे देखकर फैसला ले सकती है। 

क्या था मामला

पाकिस्तान के चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को लेकर चर्चा हो रही थी। जिसमें शोएब अख्तर के अलावा सर विवियन रिचर्ड्स, डेविड गॉवर और सना मीर मौजूद थीं। इस चर्चा के दौरान शोएब अख्तर ने शाहीन अफरीदी और हैरिस रऊफ को टीम में आने का श्रेय पीएसएल की फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स को दिया। जिसके बाद कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे नौमान नियाज नाराज हो गए और उन्होंने शोएब से कहा, आप थोड़ा असभ्य हो रहे हैं और ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, मैं न चाहते हुए भी यह कर रहा हूं कि आप जा सकते हैं, मैं यह बात आपसे ऑन एयर कह रहा हूं। इसके बाद शोएब ने मेहमानों से माफी मांगते हुए पीटीवी से इस्तीफा दे दिया और वह शो छोड़कर बाहर चले गए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here