अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

मनोरंजनअफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। उन्होंने आईपीएल के एक मैच में किसी भी फील्डर द्वारा सबसे अधिक कैच पकड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

नबी ने मुंबई के खिलाफ 5 कैच लपके। उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जेम्स नीशम, क्रुणाल पांड्या और नाथन कूल्टर नाइल के कैच पकड़े।

 

इससे पहले कुमार संगकारा ने बतौर विकेटकीपर आईपीएल के एक मैच में पांच कैच पकड़े हैं। उन्होंने आईपीएल 2011 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलेते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में  पांच कैच लपके थे। नबी बतौर गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

उन्होंने 3 ओवर में 33 रन दिए। बल्लेबाजी की बात करें तो नबी 3 रन ही बना सके। उनका विकेट पीयूष चावला ने लिया। नबी को कल के मैच में कप्तान केन विलियमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में खिलाया गया था। विलियमसन पूरी तरह फिट नहीं थे।

कल दोनों टीमों के बीच हुए मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में  8 विकेट गंवाकर 193 रन ही बना सकी और मुंबई ने 42 रन से मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर नाइल और जेम्स नीशन ने 2-2 विकेट झटके। इशान किशन को उनकी 84 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles